हमीरपुर: 1 सितंबर से होगी सब जूनियर फुटबॉल प्रतियोगिता, 8 राज्यों की टीमें लेंगी भाग

  • 28 Aug 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

हमीरपुर के स्थानीय खेल मैदान में पहली सितंबर से सब जूनियर नॉर्थ जोन फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के अध्यक्ष एवं खाद्य आपूर्ति विभाग के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने दी। उन्होंने बताया प्रतियोगिता में नॉर्थ जोन के आठ राज्यों की फुटबॉल टीमें भाग लेंगी। प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए प्रदेश महासचिव दीपक शर्मा की अगुवाई में कमेटियों का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा हिमाचल की सब जूनियर टीम का विभिन्न चरणों में चले प्रशिक्षण शिविरों में चयन किया गया है। आने वाले समय में प्रदेश में फुटबॉल कोचों की नियुक्तियां करने के प्रयास किए जाएंगे। प्रदेश फुटबॉल संघ का प्रयास है हर जिले में एक फुटबॉल ग्राउंड तैयार किया जाए। उन्होंने कहा प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए अन्य खेल संघों से भी सहयोग मांगा।
नॉर्थ जोन क्वालीफायर राउंड को दो ग्रुपों में विभाजित किया गया है। ग्रुप ए में हिमाचल, हरियाणा, उत्तर प्रदेश व चंडीगढ़ तथा ग्रुप बी में दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड व जम्मू-कश्मीर की टीम को शामिल किया है। दोनों ग्रुपों की टीमें आपस में भिडे़ेंगी।

इन टीमों में होगा मुकाबला

पहली सितंबर को पहला मैच हिमाचल व हरियाणा तथा दूसरा मैच उत्तर प्रदेश व चंडीगढ़ के बीच खेला जाएगा। दो सितंबर को दिल्ली व पंजाब तथा उत्तराखंड व जम्मू-कश्मीर के बीच मुकाबला होगा। तीन सितंबर को हरियाणा व उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ व हिमाचल, चार सितंबर को पंजाब व उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर व दिल्ली के बीच मैच खेला जाएगा। पांच सितंबर को उत्तर प्रदेश व हिमाचल, हरियाणा व चंडीगढ़, छह सितंबर को उत्तराखंड व दिल्ली, पंजाब व जम्मू-कश्मीर के बीच मैच खेला जाएगा।