मणिमहेश के लिए आज से उड़ेगा हेलीकॉप्टर, भरमौर से गौरीकुंड तक इतना होगा किराया

  • 19 Aug 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

आगामी 24 अगस्त से शुरू होने वाली पवित्र मणिमहेश यात्रा के लिए चॉपर सेवा की तैयारियां भी पूरी हो गई हैं। यात्रा के विधिवत शुरू होने से पूर्व 20 अगस्त यानी आज से चॉपर उड़ान भरेगा, जिसमें यात्रा मार्ग पर तैनात किए जा रहे सेक्टर अधिकारियों व अन्य अमले को ले जाया जाएगा। भरमौर भरमौर के हेलीपैड से गौरीकुंड तक चॉपर में यात्रा करने के लिए श्रद्धालुओं को इस बार 2750 रुपये अदा करने होंगे। दोनों तरफ से हवाई यात्रा करने वालों को 5500 रुपये की अदायगी करनी होगी।

बीते वर्ष की तुलना में श्रद्धालुओं को 300 रुपये कम अदा करने होंगे। यूटीआर और ट्रांस भारत कंपनी के चॉपर श्रद्धालुओं के लिए तैनात रहेंगे। सोमवार को भरमौर स्थित हेलीपैड पर चॉपर पहुंचने से श्रद्धालुओं में खुशी की लहर छा गई।

बीते दिनों जिलाधीश चंबा ने बैठक के दौरान साफ किया था कि चॉपर के टिकट ऑनलाइन की बजाय पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर दिए जाएंगे। टिकटों की बिक्री को लेकर बीते वर्ष धांधली के आरोपों के बाद इस प्रकार का निर्णय लिया गया है।

भरमौर के हेलीपैड से गौरीकुंड के लिए चॉपर सेवा 20 अगस्त से शुरू होगी। यह 6 सितंबर तक रहेगी। मणिमहेश यात्रा के दौरान यूटीआर और ट्रांस भारत कंपनी के चॉपर भरमौर से गौरीकुंड के लिए उड़ान भरेंगे। उपमंडल अधिकारी एवं मणिमहेश मेला सचिव मनीष कुमार सोनी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि चंबा से गौरीकुंड के लिए उड़ान होगी या नहीं, यह एक-दो दिन बाद तय होगा।