मॉनसून सत्र के लिए हुई सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस ने इरादे किए जाहिर

  • 19 Aug 2019
  • Reporter: पी. चंद

हिमाचल विधानसभा मॉनसून सत्र को शुचारु रूप से चलाने के लिए सर्वदलीय बैठक हुई। सर्वदलीय बैठक में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज मौजूद रहे।

विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र शुरू होने से पहले सत्ता पक्ष के विपक्ष के बीच सत्र को सुचारु रूप से चलाने पर सहमति बनाने की कोशिश की। बिन्दल ने कहा कि इस मर्तबा मॉनसून सत्र सबसे लंबा चलेगा। सत्र शांतिपूर्ण ढंग से चले और जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हो इस पर सहमति बनाने की कोशिश है।

वहीं, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जिस तरह प्रदेश सरकार सरकारी संस्थान को खत्म करने का काम कर रही है उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऊना सदर के कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा को शराब माफिया से जोड़ना सोची समझी साज़िश है। सरकार धारा-118 में ढील देकर प्रदेश के हितों को बेचने की कोशिश कर रही है, विपक्ष इसको जोर शोर से उठाएगी। पुलिस भर्ती में फर्जीवाड़ा, बाढ़ से हिमाचल प्रदेश तहस महस हो गया है। हिमाचल फ़ॉर सेल इन्वेस्टर मीट के चलते ग्लोबल इन्वेस्टर को एमओयू के माध्य्म से बुलाया जा रहा है ये तमाम मुद्दे है जिनको प्रमुखता से उठाया जाएगा

ग़ौरतलब है कि दो बजे से सदन की कार्यवाही शुरू होगी और कांग्रेस बीती शाम से ही सरकार को घेरने की रणनीति बना चुकी है, जबकि भाजपा विधायक दल की बैठक जारी है। 13 दिन के मॉनसून सत्र में 11 बैठके आयोजित की जाएगी जिसमें 900 से ज़्यादा सवाल गूंजेंगे, जबकि डेढ़ दर्जन चर्चाएं इसमें लगी है।