भारत में लॉन्च हुआ HTC Wildfire X, जाने फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन

  • 14 Aug 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

विभिन्न स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां हर दिन अपने प्रोडक्टस में नए-नए बदलाव करती जा रही है। हैंडसेट निर्माता कंपनी एचटीसी ने अपने नए HTC Wildfire X स्मार्टफोन के साथ भारतीय बाजार में वापसी की है। एचटीसी वाइल्डफायर एक्स की अहम खासियत की बात करें तो हैंडसेट में माय बडी सिक्योरिटी फंक्शन और 8x हाइब्रिड ज़ूम जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके दो वेरिएंट मार्केट में उतारे गए हैं- एक 4GB रैम + 128GB स्टोरेज और दूसरा 3GB रैम + 32GB स्टोरेज के साथ। HTC Wildfire X Sale की बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर होगी।

स्पेसिफिकेशन

HTC Wildfire X में दिए फीचर की बात करें तो इस फीचर की मदद से यूज़र स्मार्टफोन को पर्सनल सिक्योरिटी टूल के रूप में इस्तेमाल कर पाएंगे। HTC ब्रांड का यह फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है और इसमें 6.22 इंच का एचडी+ आईपीएस वाटरड्रॉप डिस्प्ले है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 88.8 प्रतिशत है। फोन में 2.0 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन के दो वेरिएंट उतारे गए हैं- 4GB रैम + 128GB स्टोरेज और दूसरा 3GB रैम + 32GB स्टोरेज। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 256GB (हाइब्रिड) तक बढ़ाना संभव है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल ज़ूम का सेंसर और 5 मेगापिक्सल डेप्थ का सेंसर मिलेगा। फोन 2x लॉसलेस ऑप्टिकल ज़ूम और 8x हाइब्रिड ज़ूम सपोर्ट से लैस है। इसके अलावा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा विशेष रूप से कम रोशनी में बोकेह शॉट में शानदार एज डिटेल प्रदान करता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल (86 डिग्री) लेंस इस्तेमाल हुआ है।

इसमें 3300 mAh की बैटरी दी गई है। एचटीसी ने अपने इस लेटेस्ट फोन में माइक्रो-यूएसबी के बजाय यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का इस्तेमाल किया है। सिक्योरिटी के लिए फोन के पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह मिली है। जायरोस्कोप, एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। फोन का डाइमेंशन 156.7x74.9 x7.95 मिलीमीटर है।

कीमत और लॉन्च ऑफर्स

HTC Wildfire X Sale के 4GB और 3GB रैम वेरिएंट को सीमित अवधि के लिए क्रमश: 12,999 रुपये और 9,999 रुपये में बेचा जाएगा। एचटीसी के इस नए हैंडसेट के सेफायर ब्लू कलर वेरिएंट को भारत में उतारा गया है। यह फोन फ्लिपकार्ट पर 22 अगस्त 2019 से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

फोन के साथ 1 साल की वारंटी के अलावा बिना कोई सवाल पूछे छह महीने तक की एक्सीडेंटल, लिक्विड डैमेज प्रोटेक्शन और कॉम्प्लिमेंट्री पिकअप और ड्रॉप की भी सुविधा मिलेगी। ऑफर्स की बात करें तो एचटीसी वाइल्डफायर एक्स खरीदने वाले नए या मौजूदा वोडाफोन आइडिया ग्राहक को उनके मायवोडाफोन/ मायआइडिया ऐप में 75 रुपये के 50 कूपन (3750 रुपये) दिए जाएंगे। मायवोडाफोन/ मायआइडिया इनमें से किसी भी ऐप के माध्यम से 255 रुपये का रीचार्ज करने पर 75 रुपये का कूपन का इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके अलावा यूज़र को 18 महीने तक प्रतिदिन 0.5GB अतिरिक्त डेटा मिलेगा।