कुल्लूः डाईट की ओर से दिव्यांग बच्चों के लिए लगेंगे मेडिकल कैंप

  • 23 Aug 2019
  • Reporter: गौरव, कुल्लू

राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा अभियान हिमाचल प्रदेश के सौजन्य और जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट कुल्लू स्थित जरड की ओर से जिला के 6 शिक्षा खंडों नग्गर, कुल्लू-2, कुल्लू-1, बंजार, आनी और निरमंड में
दिव्यांग बच्चों के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन खंड स्त्रोत समन्वयक की देख-रेख में होगा। इन शिविरों में क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के विशेषज्ञ चिकित्सकों की अहम भूमिका रहेगी।

नग्गर और कुल्लू-2 खंड के लिए पहला शिविर 28 अगस्त को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में आयोजित होगा। दूसरा शिविर खंड कुल्लू-1 का 29 अगस्त को सामुदायिक स्वास्थय केंद्र तेगुबेहड और तीसरा शिविर खंड बंजार का 30 अगस्त को सामुदायक स्वस्थ्य केंद्र बंजार, चौथा शिविर खंड आनी और निरमंड का 31 अगस्त को खंड स्त्रोत समन्वयक कार्यालय निरमंड में आयोजित होगा। इन शिविरों में दिव्यांग बच्चों की मुफ्त में चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा जांच की जाएगी और साथ ही इन विशेष बच्चों का अलीमको की टीम द्वारा उपकरणों के लिए पंजीकरण होगा।

डाईट प्रधानाचार्य ने आग्रह किया है कि इन दिव्यांग बच्चों की सहायता के लिए इनके माता-पिता और अविभावकों को जांच के लिए प्रेरित करें। उन्होंने अविभावकों से यह भी आग्रह किया है कि इन दिव्यांग बच्चों के आधार कार्ड, 2 पासपोर्ट साइज़ फोटो, बैंक अकाउंट और दिव्यांगता प्रमाण पत्र भी साथ लायें।