घुमारवीं की मिथिला ने बास्केटबॉल में झटका गोल्ड, देश और प्रदेश का नाम किया रोशन

  • 08 Aug 2019
  • Reporter: सुनिल ठाकुर, बिलासपुर

घुमारवीं उपमंडल के अंतर्गत पड़ने वाली ग्राम पंचायत गाहर की मिथिला शर्मा ने विदेश में हुई बास्केटबॉल प्रतियोगिता में भारत का लोहा मनवाते हुए टीम को गोल्ड मेडल दिलाया है। इस बेटी ने बिलासपुर ही नहीं पूरे देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। हाल ही में 24 जुलाई से 4 अगस्त तक इटली में हुई यूरोपीयन मास्टर गेम  बास्केटबॉल प्रतियोगिता में मिथिला शर्मा ने भारत का प्रतिनिधित्व किया । वह हिमाचल की 30 प्लस की महिला हैं जिनिको भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। उन्होने हंगरी को हराकर जीत हासिल की और गोल्ड मैडल जीतकर भारत का लोहा मनवाया है।

जीत के इस मौके पर विधायक राजेन्द्र गर्ग पूर्व विधायक राजेश धर्माणी पूर्व विधायक ठाकुर कशमीर सिंह सहित क्षेत्र के कई लोगों ने मिथिला शर्मा को उनकी इस शानदार जीत के लिए बधाई दी है और कहा है कि हिमाचल की बेटी ने प्रदेश ही नहीं पूरे देश का रौशन किया है जिसके लिए वे बधाई की पात्र हैं।

मिथला शर्मा ने अपनी पढ़ाई राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मरहाणा में की है। मिथिला ने आठवीं कक्षा से बास्केटबॉल खेलना शुरू किया था। मौजूदा समय में वह वन विभाग में रेंज ऑफिस भराडी में 2017 से वन रक्षक के पद पर कार्यरत हैं। वन विभाग में नौकरी करते हुए मिथिला ने कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया व कई मैडल प्राप्त किए। मिथिला शर्मा के पति एक कुशल विजनिसमैन है जो दिल्ली में अपना विजनिस चलाते हैं ।