ईद के मौके पर कश्मीर में नहीं चली एक भी गोली, 20 हजार छात्रों ने मनाई ईद

  • 12 Aug 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने कहा है कि ईद के मौके पर कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली है। उन्होंने कहा कि राज्य के 20 हजार छात्रों ने ईद मनाई और सभी स्वास्थ्य सुविधाएं ठीक काम कर रही हैं। रोहित कंसल ने कहा कि जिला और डिविजनल प्रशासन ने लोगों से मेलजोल की कई गतिविधियां चलाईं और मौलवी, स्थानीय लोग आदि से मिले। यहां तक कि मंडी भी लगाई गई। इसका नतीजा यह रहा कि ईद काफी शांति के साथ मनाई गई।

रोहित कंसल ने कहा कि मीडिया में सुरक्षा बलों की ओर से फायरिंग और इससे जुड़ी मौत की रिपोर्ट है। पुलिस ने इस बारे में विस्तृत जानकारी दी है और मैं भी स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि जम्मू कश्मीर में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। यह पूरी तरह से निराधार बात है।

दूसरी ओर कश्मीर के आईजी एसपी पानी ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थानीय स्तर पर छिटपुट घटनाएं हुई हैं जिन्हें काफी सही तरीके से निपटा लिया गया है। इस घटना में दो लोगों के घायल होने की सूचना है। घाटी के अन्य हिस्से में स्थिति सामान्य और शांतिपूर्ण है. पानी ने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर के हालात को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ भ्रामक बातें फैलाई जा रही हैं जिसकी जानकारी सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों को दी गई है। सोशल मीडिया पर यह प्रोपगैंडा बाहर से फैलाया जा रहा है।