ज्वालाजी: 1221 चालान काट पुलिस ने बसूल किया 3 लाख से अधिक जुर्माना

  • 11 Aug 2019
  • Reporter: मनोज धीमान

ज्वालाजी पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने बाले वाहन चालकों पर नकेल कसते हुए लगभग 1221 चालान काटकर 3 लाख 36 हज़ार 700 रुपए का जुर्माना वसूल किया है। इसके अलावा मौके पर चालान न भुगतने की सूरत में आधे से ज्यादा चालान पुलिस ने कोर्ट में भी पेश किए है। पुलिस द्वारा किए गए चालानों के ये आंकड़ा नवरात्रों के दौरान का है, जो 1 अगस्त से 10 अगस्त तक मन्दिरों में चले हुए थे।

यही नहीं पुलिस द्वारा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने बालों चालकों के खिलाफ ये अभियान जो नवरात्रों के दौरान शुरू किया गया है, ये आगे भी जारी रहेगा। इस बीच रविवार को भी पुलिस ने जगह जगह शहर में नाके लगाकर यातायात नियमों का उल्लंघन करने बाले वाहनों के चालान काटे।

डीएसपी ज्वालाजी तिलक राज के नेतृत्व में पुलिस द्वारा ये विशेष अभियान छेड़ा गया है। डीएसपी तिलक राज ने बताया कि ज्वालाजी पुलिस अब यातायात नियमों का उलंघन करने बालों को नहीं छोड़ेगी और इसके विरुद्ध सख्त कारवाई अमल में लाएगी। उन्होंने कहा कि रोजाना शहर में देखा जा रहा है कि कुछ लोग दोपहिया वाहनों पट बिना हेलमेट व ट्रिपलिंग कर यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है। यही नही नाबालिग बच्चे भी वाहनों को चलाते हुए दिखाई दे रहे है, जिसकी शिकायतें लोगों द्वारा भी पुलिस प्रशासन के साथ की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा छेड़ा गया ये अभियान आगे भी जारी रहेगा, साथ ही जब तक लोग ट्रैफिक के नियमों का पालन नही करते तब तक पुलिस द्वारा उनके विरुद्ध कड़ी कारवाई अमल में लाई जाएगी।

नो पर्किंग जॉन में खड़े हो रहे वाहन

डीएसपी ज्वालाजी तिलक राज ने कहा कि आजकल बाहरी राज्यों से श्रद्धालु मां ज्वालाजी के दर्शन के लिए आ रहे है, लेकिन इस बीच कुछेक वाहन चालक अपनी गाड़ियों को सड़क किनारे बेतरतीब ढंग से पार्क कर रहे है जहां जगह नो पर्किंग की है, ऐसे में पुलिस द्वारा ऐसे वाहन चालकों पर भी सिंकजा कसा जा रहा है। उन्होंने कहा कि बेतरतीब ढंग से गाड़ियां लगाने से शहर में जाम भी उतपन्न हो रहा है, जिससे निपटने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा ये कारवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस बीच ऐसे लोगों को समझाया भी जा रहा है, साथ ही जो लोग उसके बाबजूद नही समझ रहे तो उनके चालान काटे जा रहे है। उन्होंने कहा कि ये मुहिम आगे भी ऐसे ही जारी रहेगी।