जम्मू में धारा 144 हटी, स्कूल खुलने के बाद बच्चों की चहलकदमी

  • 10 Aug 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

जम्मू की सड़कों पर पांच दिन बाद शनिवार को रौनक देखने को मिल रही है। प्रशासन ने हालत सुधरते देख यहां से धारा-144 हटा ली है, जिसके बाद जम्मू की सड़कों पर हलचल देखी गई। बच्चे बसों से स्कूल जाते दिखे और सड़कों पर ट्रैफिक सामान्य था।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि जम्मू में बकरीद मनाने की तैयारियां पूरी कर ली हैं। लोग सोमवार को शांतिपूर्ण माहौल में बकरीद का त्योहार मना सकेंगे, इसके लिए राज्य प्रशासन के साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। वहां आज दुकानें, बाजार और स्कूल कॉलेज खुले हुए हैं। राज्य के 10 जिलों में हालात सामान्य है हालांकि, जम्मू क्षेत्र में इंटरनेट सेवाओं पर रोक अभी भी जारी रहेगी।

राज्यपाल ने कहा कि अभी राज्य में दो महीनों का राशन है। पेट्रोल, डीजल और एलपीजी का भी पर्याप्त स्टॉक मौजूद है। राजभवन के अनुसार श्रीनगर में जरूरी सेवाओं जैसे, बिजली, पानी और सैनिटेशन की सप्लाई को बरकरार रखने के लिए 1600 लोगों को काम पर लगाया गया है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में 10 हजार लोग काम के लिए दफ्तरों में आ रहे हैं। राज्यपाल के मुताबिक ज्यादातर एटीएम काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिहाड़ी मजदूरों को अगस्त की सैलरी एडवांस में दी गई है।