दिल्ली में आत्मघाती हमले की आशंका, अलर्ट मोड पर पुलिस

  • 20 Aug 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

भले ही 15 अगस्त ठीक से निकल गया है और दिल्ली पुलिस समेत देश की सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली है, मगर दिल्ली में भी अभी भी आतंकी हमले का खतरा बना हुआ है। आतंकी दिल्ली में वीआईपी जगहों पर आत्मघाती हमले के लिए सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं। देश के खुफिया विभाग से दिल्ली पुलिस को इनपुट्स मिले हैं कि कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटाने से बौखलाए आतंकी दिल्ली में कभी भी हमला कर सकते हैं।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 15 अगस्त के समारोह के दौरान भी आतंकियों द्वारा हमले करने के इनपुट्स मिले थे। 15 अगस्त समारोह ठीक-ठाक से संपन्न होने के कारण सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली है। अधिकारी का कहना है कि दिल्ली में अभी भी आतंकी हमले के इनपुट्स हैं। आतंकी वीआईपी बिल्डिंग, भीड़भाड़ वाले बाजार और होटलों में हमला कर सकते हैं। आतंकी हमले के इनपुट्स को देखते हुए पूरी दिल्ली में पुलिस अलर्ट मोड पर है। होटलों की अलग से और बाजारों की अलग से चेकिंग की जा रही है। दिल्ली में जगह-जगह पिकेट लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अगर कोई संदिग्ध दिखाई देता है और उसे तुरंत हिरासत में लेने और थाने ले जाकर पूछताछ करने के आदेश दिए गए हैं। किरायेदारों व कार डीलरों की वेरीफिकेशन में तेजी लाई गई है। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने अपने अधिनस्थों को सख्त आदेश दिए हैं कि सुरक्षा व्यवस्था में कहीं कोई चूक न रह जाए।