सोलन: बदहाली के आंसू बहा रही जटोली जमरोग सड़क, जगह-जगह पड़े गड्ढे

  • 13 Aug 2019
  • Reporter: रिक्की योगेश

सड़क की खस्ता हालत को लेकर प्रशासन, विभाग और मंत्री की चौखट तक का सफर कई ग्रामीण कर चुके हैं लेकिन हैरानी की बात है कि जनता के सेवा का वादा करने वाले नेता इस सड़क से गुजरने वाले लोगों का दर्द जानने नहीं पहुंचे सके। बीते लगभग पांच वर्ष से टैंक रोड से बाया डमरोग जटोली सड़क से जुडे़ लगभग पांच से दस हजार लोगों को अब भी उम्मीद है कि शायद वो दिन आएगा जब यहां भी कोलतार बिछेगा, लेकिन ऐसा होता प्रतीत नहीं हो रहा। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि वह इस सड़क के सुधार के लिए कई मर्तबा अर्जियां दे चुके हैं लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

सोलन शहर के साथ सटी सेरी डमरोग सड़क की हालत इस कदर बिगड़ चुकी है कि कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। सड़की की खस्ता हालत को लेकर प्रशासन, विभाग और मंत्री की चौखट तक का सफर कर चुके हैं। लेकिन हैरानी की बात यह है कि जनता की सेवा का वादा करने वाले नेता भी लोगों का दर्द जानने नहीं पहुंच सके। क्षेत्र के लोग पिछले पांच सालों से अब भी यही उम्मीद लगाए बैठे हैं कि शायद वो दिन आएगा जब यह सड़क पक्की होगी।

लोगों का कहना है कि आम जनता से जुड़े इस मसले को हर स्तर पर उठाने के बावजूद हल नहीं किया जा रहा। सड़क में जगह-जगह गड्ढे पड़े हैं, बीमारी की हालत में जब कोई मरीज इस रास्ते से ले जाना हो तो उसे अस्पताल पहुंचाने से पहले से कई बार सोचना पडता है। यह सड़क पैदल तो ठीक है लेकिन वाहनों के लिए बेहद खराब। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन से लेकर संबंधित अफसरों तक सड़क को सुधारने की शिकायत की जा चुकी है, लेकिन सड़क की दशा सुधारने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा। इसे लेकर लोगों में रोष है। पंचायत प्रतिनिधियों का कहना है कि अगर सड़क की हालत नहीं सुधरी तो वह स्थानीय अफसरों के खिलाफ कोर्ट में जाएंगे। पंचायत कोठो के ग्रामीणों ने पंचायत उपप्रधान विकास ठाकुर ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से वह सडक मार्ग की मरम्मत के लिए कई जगह ठोकरें खा चुके हैं, लेकिन सब बेनतीजा निकलीं।

वहीं, इस बारे में लोक निर्माण विभाग के ओच्छघाट सब डिविजन के एसडीओ नितिन चौधरी ने कहा कि सेरी डमरोग से जटोली मार्ग की डिटेल मंगवाई जाएगी। जल्द इस समस्या पर काम होगा और लोगों को बेहतर सडक सुविधा उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाएगा