मंडीः कोर्ट आदेश पर कॉलोनी-तुनाही मार्ग की हुई निशानदेही

  • 23 Aug 2019
  • Reporter: सचिन शर्मा

जिला मंडी के सुंदरनगर पिछले कुछ समय से बन्द पड़े विवादित बीबीएमबी कॉलोनी-तुनाही मार्ग का निर्माण कार्य की मुहिम आखिर कोर्ट के आदेश पर पुनः शुरू हो गई। सुंदरनगर न्यायलय के आदेश पर एसएचओ ,नगर परिषद, बीबीएमबी और रेवन्यू विभाग के अधिकारी मौके पर पहुचे और निशानदेही का कार्य शुरू किया गया। जिसमें पाया गया कि शिकायतकर्ता अयोध्या देवी और उसके रिश्तेदारों के नाम की कोई भी भूमि सड़क निर्माण में कहीं भी नहीं आती है।

इस दौरान मौके के नजदीक उपस्तिथ शिकायतकर्ता अयोध्या राणा को बुलाया गया लेकिन वह कुछ ही देर में नौ दो ग्यारह हो गई। आखिर पटवारी रवि कृष्ण,कानूगो लेख राज द्वारा बीबीएमबी से राज कुमार वर्क मिस्त्री ,ईशान काशयव कनिष्ठ अभियन्ता,एसएचओ कमल कांत,नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अशोक  शर्मा, जुनियर अभियन्ता गुलेरिया, स्थानीय लोगों और ठेकेदार की उपस्तिथि में पैमाईश करवाई गई। वहीं, कानूनगो और पटवारी के जाने उपरांत शिकायतकर्ता अपने बेटे संग दोबारा मौके पर पहुंची और पुलिस से उलझती नज़र आई।

गौरतलब है कि मौजूदा महिला मंडल से पुरानी रंजिश के चलते सड़क निर्माण के दौरान ठेकेदार कर्मियों को धमकाने, पुलिस और स्थानीय जनता से बदसलूकी उपरांत कार्य को रोक दिया गया था। बीएसएल थाना प्रभारी कमलकांत  ने कहा कि पैमाईश करवाई गई है कि तुनाही में सड़क निर्माण कार्य में किसी की भी निजी भूमि नहीं आती है। शीघ्र निर्माण कार्य शुरू करवाया जा रहा है। यदि कोई रुकावट पैदा करेगा तो उसके खिलाफ कानून कार्रवाही की जाएगी। वहीं, नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी अशोक वर्मा ने कहा कि कोर्ट के आदेश पर निशानदेही करवाई गई थी। सभी पक्षों को इसकी सूचना दी गई थी। शीघ्र ही माननीय कोर्ट के समक्ष रिपोर्ट पेश की जाएगी।