प्रदेश सरकार की नाकामियों को लकेर युवा कांग्रेस 26 अगस्त को करेगी विधानसभा का घेराव

  • 24 Aug 2019
  • Reporter: पी. चंद. शिमला

प्रदेश सरकार के पौने दो साल की नाकामियों के खिलाफ हिमाचल युवा कांग्रेस 26 अगस्त यानी सोमवार को हिमाचल विधानसभा का घेराब करेगी। चौड़ा मैदान में युवा कांग्रेस आक्रोश रैली निकलेगी जिसका नाम "हिमाचल बचाओ" रखा गया है। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मुनीष ठाकुर ने आरोप लगाते हुए कहा कि दो साल में हिमाचल की जयराम ठाकुर सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है। हिमाचल में साढ़े तेरह लाख बेरोजगारों युवाओं की फ़ौज खड़ी हो गई । लेकिन प्रदेश सरकार युवाओं को रोज़गार देने में नाकाम साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि सरकार धारा 118 में सरलीकरण कर निवेशकों को बुलाने जा रही है। ये हिमाचल के हितों को बेचने की साज़िश है। हिमाचल में नशा खूब फल फूल रहा है जिससे युवा नशे की गर्त में जा रहा है। पुलिस के कुछ लोग भी इस धंधे में शामिल हैं सरकार क्या कर रही है। शिक्षा के निजीकरण को लेकर ये घेराब है।

मुनीष ठाकुर ने आरोप लगाया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था दिन प्रतिदिन बिगड़ रही है रेप व हत्याएं आय दिन हो रही है।  महिलाओं के अत्याचार बड़े हैं। पुलिस बदले की भावना से काम कर कांग्रेस नेताओं के ख़िलाफ़ कार्यवाही कर रही है, और सतपाल रायजादा इसका ताज़ा उदहारण हैं। प्रदेश में बच्चा चोर गिरोह की खूब अफवाहें फैल रही हैं। उनको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है। इस मौके परर हिमाचल अखिल भारतीय युवा कांग्रेस हिमाचल प्रभारी जगदेव काला भी मौजूद रहे।