शिमला में बीजेपी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक, संगठनात्मक विषयों पर हुई विस्तृत चर्चा

  • 07 Sep 2019
  • Reporter: पी. चंद. शिमला

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती की अध्यक्षता में बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में बीजेपी प्रदेश प्रभारी मंगल पांडेय और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित कई बड़े पदाधिकारी विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में बीजेपी के चल रहे संगठनात्मक विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई। प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में आज पार्टी की प्राथमिक व सक्रिय सदस्यता की समीक्षा की गई।  मंगल पांडेय ने प्रदेश में बीजेपी द्वारा की गई सदस्यता पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि छोटे से प्रदेश में 9 लाख नए सदस्य बनाना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और सदस्यता का क्रम अभी जारी है और यह आंकड़ा 10 लाख तक पहुंच सकता है। उन्होनें कहा कि लोकसभा चुनावों में पार्टी को प्रदेश की जनता ने जो बहुमत दिया है हमें उसका सम्मान करना है और जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरना है। उन्होनें कहा कि पार्टी के इस सदस्यता अभियान का लाभ पार्टी को आने वाले समय में मिलेगा।

मंगल पांडेय ने कहा कि लोक सभा चुनाव में पार्टी को मिले 69% से अधिक मील वोट इस बात को दर्शाते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी जी ने गांव , गरीब, किसान, मज़दूर पिछड़ा वर्ग तथा महिला समाज की चिंता की है। और उन्हें केंद्र की योजनाओं का सीधा लाभ मिले है। यह भी बड़े गौरव की बात है कि हिमाचल प्रदेश की 68 में से 68 सीटों पर पार्टी को बड़त प्राप्त हुई है। और कांग्रेस पार्टी के चारो के चारो प्रीतशी अपने पोलिंग बूथ पर भी जीत नहीं दिला सके है। इससे पता चलता है कि जयराम ठाकुर की सरकार समाज के कल्याण के प्रति अग्रेसर है और सरकार की योजनाओं का लाभ आम जनता को मिल रहा है ।

भाजपा प्रदेश सदस्यता प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री राम सिंह ने सदस्यता अभियान की रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होनें बताया कि प्रदेश में कुल 9,05,325 लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की जिसमें से 5,04,940 ने ऑनलाईन व 4,00,385 लोगों ने ऑफलाईन सदस्यता ग्रहण की। उन्होनें कहा कि पार्टी ने प्रत्येक मण्डल पर 1000 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया है तथा सभी मण्डल तय लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अग्रसर है। पार्टी की पुरानी सदस्यता 13 लाख है और नए 9 लाख सदस्यों को मिलाकर प्रदेश में कुल 22 लाख सदस्य पार्टी के बन चुके हैं। राम सिंह ने कहा कि 11 सितम्बर से 15 सितम्बर, 2019 तक प्राथमिक व सक्रिय सदस्यता पंजीकृत होगी और 16 से 20 सितम्बर तक इसका सत्यापन किया जाएगा।

प्रदेश संगठनात्मक चुनावों के प्रभारी एवं सांसद रामस्वरूप शर्मा ने संगठनात्मक चुनावों की जानकारी देते हुए कहा कि 21 सितम्बर से 30 सितम्बर 2019 तक बूथ समितियों के चुनाव होंगे। इसके लिए जिला चुनाव अधिकारी नियुक्त किए जा चुके हैं और मण्डलों के चुनाव अधिकारियों की नियुक्तियां दो-तीन दिन के अंदर कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के संगठनात्मक चुनाव केन्द्रीय समय सारणी के अनुरूप पूर्ण कर लिये जाएगें। इस बैठक में पार्टी के अन्य संगठनात्मक विषयों तथा आगामी कार्यक्रमों के बारे में भी चर्चा की गई। बैठक का क्रम कल भी जारी रहेगा ।