पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी बीजेपी

  • 15 Sep 2019
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन भाजपा सेवा कार्यों को कर मनाने जा रही है।प्रदेश में भी 14 से 20 सितंबर भाजपा जन सेवा के कई कार्यक्रम आयोजित कर एक सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाएंगे।प्रदेश के सेवा सप्ताह प्रभारी गणेश दत्त ने बताया कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों में ब्लड डोनेशन कैम्प, वृद्ध आश्रम में फल वितरण व भोजन की व्यवस्था, आंखों का चेक उप, हेल्थ चेक सहित कई जन सेवा के  कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। साथ ही दिव्यांग बच्चो के पुनर्स्थापन के कार्यक्रम को चलाने का पार्टी ने निर्णय लिया है।जिसमें 10 से लेकर 100 दिव्यांग बच्चों को पुनर्स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया है।

स्वच्छता अभियान और एक समय उपयोग प्लास्टिक के खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा। प्लास्टिक को इकट्ठा करके रिसाइकल करने को दिया जाएगा।पंचायत स्तर में अभियान को पहुंचाने के लिए सभी लोगों को पार्टी से हटकर काम करने का आग्रह किया गया है ताकि पंचायते भी स्वच्छ हो। प्रधानमंत्री मोदी के इस अभियान को गांव-गांव और जन जन तक पहुंचाया जाएगा। भाजपा का आईटी सेल भी सेवा सप्ताह के दौरान सोशल मीडिया के माध्यम अभियान को लेकर हर रोज पोस्ट डाली जाएगी।

अभियान को सफल बनाने के लिए पार्टी ने मंडल स्तर पर समितियों का गठन किया गया और जिला अध्यक्ष को जिले का संयोजक बनाकर 4 सदस्यों की टीम अभियान को लोगों तक पहुंचाने के लिए बनाई गई है।
पानी बचाने को लेकर भी सेवा सप्ताह के दौरान लोगों को जागरूक किया जाएगा।कार्यक्रम को लेकर पार्टी सारा ब्यौरा केंद्रीय पार्टी नेतृत्व को भेजा जाएगा।