सोलन में बेकाबू हुआ डायरिया, अस्पताल में रोज आ रहे 4 से 5 नए मरीज

  • 16 Sep 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

जिला अस्पताल सोलन में डायरिया थमने का नाम नहीं ले रहा है। बारिश से जलजनित बीमारियां बढ़ती जा रही है। इसके चलते क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में रोजाना डायरिया से ग्रस्त 4 से 5 मरीज अपना उपचार करवाने के लिए पहुंच रहे हैं।  जैसे-जैसे बारिश हो रही है, वैसे-वैसे डायरिया के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ज्यादा अलर्ट हो चुका है।

जल जनित बीमारियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने पहले से ही सभी दवाइयां अस्पताल सहित सभी ब्लॉकों में प्रदान करवाई हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग की टास्क फोर्स भी ब्लॉक सहित जिला भर में तैनात है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को जल जनित रोगों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

वहीं, अस्पताल प्रशासन डायरिया से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसी के साथ आशा वर्करों ने भी लोगों को जागरूक करने की प्रक्रिया शुरु कर रखी है। ऐसे में लोगों को डायरिया की शिकायत पर पानी को उबालकर पीने की सलाह दी जा रही है। वहीं, जिले में अब तक 64 मरीज डेंगू के शिकार हो चुके हैं, इसमें सबसे ज्यादा डेंगू के मामले बद्दी से सामने आए हैं।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी एनके गुप्ता ने कहा की डायरिया जैसी बीमारियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। लोगों को आशा वर्करों की ओर से जागरूक करने का कार्य भी जारी है।