दिनेश कार्तिक ने BCCI से बिना शर्त मांगी माफी, दिलाया भरोसा आगे ऐसा नहीं होगा

  • 08 Sep 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बिना इजाजत विदेशी लीग में जाने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से माफी मांगी है। कार्तिक ने बीसीसीआई से बिना शर्त माफी मांगते हुए अपने इस कदम के लिए खेद जताया है।

टीम इंडिया के विकेटकीपर कार्तिक को कुछ दिन पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के साथ वक्त बिताते पाया गया था। कार्तिक की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

आपको बता दें कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते हैं। त्रिनबागो नाइट राइडर्स भी शाहरुख खान की टीम है जो CPL में खेलती है।

किसी भी भारतीय खिलाड़ी को विदेशी टी20 लीग में जाने से पहले बीसीसीआई से इस बात की इजाजत लेनी पड़ती है। कार्तिक बिना बीसीसीआई से इस बात की इजाजत लिए लीग में पहुंचे थे। सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों के लिए यह नियम का उल्लंघन है।

बीसीसीआई ने कार्तिक को इस बात के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था। कार्तिक ने जवाब में बताया, वह वहां टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम के अनुरोध पर गए थे। ''बीसीसीआई से बिना अनुमति इस यात्रा के लिए बिना शर्त माफी मांगता हूं।''

उन्होंने अपनी बात रखते हुए लिखा, "मैं यह बात बताना चाहूंगा कि मैंने TKR के किसी भी तरह की गतिविधी में भाग नहीं लिया, ना ही TKR के टीम के लिए किसी तरह की भूमिका निभाई।"

उन्होंने बोर्ड से इस बात का भरोसा जताया कि भविष्य में खेले जाने वाले मुकाबलों में वह टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे। "आगे टूर्नामेंट में होने वाले मुकाबलों के लिए मैं टीम के ड्रेसिंग रूम में नहीं बैठूंगा"