हमीरपुर: धूमल ने पंडित जयकिशन शर्मा के घर पहुंचकर जताया शोक

  • 11 Sep 2019
  • Reporter: रविंद्र ऊना

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने हरोली में पंडित जयकिशन शर्मा के निवास स्थान पर पहुंचकर जयकिशन के निधन पर उनके परिवार से शोक व्यक्त किया। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती भी उनके साथ उपस्थित रहे। धूमल ने कहा कि जयकिशन शर्मा विद्वान व स्पष्ट वक्ता रहे हैं, मैं उनके भाषण का मुरीद रहा हूं। विधानसभा में उन्होंने कई बार अपनी वाकपुटता व तथ्यों के साथ बात रखी है, जिसकी हर किसी ने सराहना की है ।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने जयकिशन शर्मा के साथ अपने पुराने संबंधों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वे सबसे पहले जयकिशन शर्मा से जालंधर में मिले थे, जब आतंकवाद के दौर के दौरान पंडित जी आरएसएस में कार्यरत थे। जयकिशन शर्मा ने उन पर विशेष प्रभाव छोड़ा था। हिमाचल में आने के बाद पंडित जयकिशन शर्मा ने लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। सड़क दुर्घटना के बाद चाहे वे व्हील चेयर पर ही आना-जाना करते थे, लेकिन उनके हौसलों में कभी कमी नहीं आई। मैं उनको जब भी मिलता था अपनापन महसूस होता था और वह विचारधारा की बात करते थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में भी उनसे अनेक बार बात हुई और जब अनुराग ठाकुर हमीरपुर समिति क्षेत्र से चुनाव जीते तो उनका फोन आया बधाई दी और बहुत खुशी में उन्होंने उत्साह दिखाया ।

धूमल ने कहा कि पंडित जयकिशन शर्मा के परिवार के साथ सदैव गहरा संबंध बना रहेगा । उन्होंने परिवार को इस दुख की घड़ी में हौसला रखने व आगे बढ़ने, पंडित जयकृष्ण शर्मा के सपनों को साकार करने का आवाहन किया । गौरतलब है कि पंडित जयकिशन शर्मा का मंगलवार को लंबी बीमारी के चलते उनका निधन हो गया। जयकिशन शर्मा हरोली के रहने वाले थे। एक सड़क हादसे में वह बुरी तरह घायल हो गए थे तब से वह व्हील चेयर पर ही थे।