जनमंच पर कांग्रेस विधायक ने उठाए सवाल, 'बेवजह खर्च कर रही है सरकार'

  • 12 Sep 2019
  • Reporter: पी. चंद

नैना देवी में भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा और कांग्रेस के विधायक के हल्के की आपसी कलह अब राजधानी तक पहुंच गई है। कांग्रेस विधायक राम लाल ठाकुर ने शिमला में मीडिया के सामने कई खुलासे किए। उन्होंने कहा कि जनमंच पर 1 करोड़ 60 लाख 553 रुपए जनवरी 2019 तक ख़र्च हुए। एक जनमंच पर 2 दो लाख ख़र्च होता है और अधिकारियों का खर्चा इसमें शामिल नहीं है।

कांग्रेस के समय में भी सरकार जनता के दरबार होता था, लेकिन भाजपा सरकार के दौरान हो रहे जनमंच से लोगों को फ़ायदे की जगह नुकसान हो रहा है। जनमंच के चलते अधिकारी 15 -15 दिन कार्यालय में नहीं मिलते हैं। पूछा जाए तो जवाब मिलता है साहेब जनमंच के काम में व्यस्त हैं।

राम लाल ठाकुर ने आरोप लगाया कि आपराधिक मामलों को भी जनमंच के माध्यम से उठाया जा रहा है और थानेदारों को पूछा जा रहा है जो गलत है। मुख्यमंत्री बताएं कि क्या हर मामला जनमंच में उठाया जाना ज़रूरी है? क्योंकि आपराधिक में राजस्व के कुछ मामले काफ़ी पेचीदे होते हैं उनको जनमंच पर उठाया जाना उचित नहीं। जनमंच पीएम के मन की बात जैसा है जिसमें एक पक्ष को ही सुनना मज़बूरी है।

प्रदेश में सड़कों की हालात ख़स्ता है जब सवाल पूछा जाता है तो रटा रटाया जवाब मिलता है। संपर्क मार्गों का काम नहीं हो पा रहा है। भाजपा प्रवक्ता रणधीर शर्मा पर निशाना साधते हुए ठाकुर ने कहा कि संपर्क मार्गों का पैसा एनएच पर ख़र्च हो रहा है। जब सवाल पूछा जाता है तो मंत्री की जगह प्रवक्ता जवाब देने लगते है। हिमाचल में बरसात से करोड़ों का नुकसान हुआ है और किसानों बागवानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। लेकिन एक भी पैसा राहत के रूप में लोगों को नहीं मिला है। सरकार जनमंच की परिभाषा बताए और उठाए जाने वाले कामों को सूचीबद्ध करे।