हमीरपुर: जवाहर नवोदय विद्यालय डुंगरी में 11 जनवरी को होगी चयन परिक्षा

  • 05 Sep 2019
  • Reporter: कमल कृष्ण, हमीरपुर

जवाहर नवोदय विद्यालय डुंगरी जिला हमीरपुर के नि:शुल्क आवासीय विद्यालय में कक्षा छठी के प्रवेश हेतु वर्ष, 2020-21 की चयन परीक्षा 11 जनवरी को सुबह 11:30 बजे से 1:30 बजे तक जिला हमीरपुर के प्रत्येक खंड स्तर पर आयोजित की जाएगी। प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय डुंगरी जीएस तोमर ने जानकारी देते हुए बताया बताया कि इसके लिए आवेदन पत्र केवल ऑनलाईन माध्यम से ही भरे जाएंगे। चयन परीक्षा के लिए ऑनलाईन आवेदन करने हेतु अंतिम तिथि 15 सितम्बर 2019 है।
         
उन्होंने बताया कि  प्रवेश परीक्षा हेतु आवेदन करने के लिए हमीरपुर जिला के किसी भी सरकारी एवं मान्यता प्राप्त स्कूल में कक्षा पांच में वर्ष 2019-20 श्क्षिा सत्र में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं ही पात्र होंगे।  अभ्यर्थी का जन्म 1 मई, 2007 से पहले तथा 30 अप्रैल, 2011 के बाद का नहीं  होना चाहिए। आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी को सम्बंधित स्कूल के मुख्याध्यापक जहां पर वह कक्षा पांचवीं में अध्ययनरत है, से सत्यापित प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा, जिसमें अभ्यर्थी का फोटा सत्यापन, आयु , जाति वर्ग (एससी/ एसटी/ दिव्यांग ) क्षेत्र (ग्रामीण/ शहरी)  इत्यादि आवश्यक प्रविष्टियां एवं आवेदक व अभिभावक के हस्ताक्षर का सत्यापन अनिवार्य है। यह प्रमाण पत्र समिति की वैबसाइट और विद्यालय की वैबसाइट से भी डाउनलोड किया जा सकता है।
          
उन्होंने बताया कि विद्यालय स्तर पर आवेदकों एवं अभिभावकों की सुविधा हेतु हैल्प डैस्क की व्यवस्था भी उपलब्ध है। अभ्यर्थी पंजीकरण हेतु डेस्कटॉप, लैपटॉप, मोबाइल या टैब्लेट के माध्यम से नि:शुल्क ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। आवेदक द्वारा एडमिट कार्ड/ रोल नम्बर 1 दिसबर, 2019 सेे चयन परीक्षा से पहले एप्लिकेशन पोर्टल से नि:शुल्क डाउनलोड किए जा सकते हैं।