नूरपुरः कंडवाल पंचायत के लोगों ने प्रधान के खिलाफ़ अवैध खनन को लेकर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

  • 11 Sep 2019
  • Reporter: मनोज धीमान

नूरपुर विधानसभा की कंडवाल पंचायत के गांव चंद्राहन और बरंडा के लोगों ने अवैध खनन को लेकर तहसीलदार नूरपुर को आज ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में इन लोगों से स्थानित पंचायत प्रधान पर ही अवैध खनन का आरोप लगाया है। इन लोगों का कहना है कि वो इसे लेकर पहले भी एसडीएम और डीएसपी नूरपुर को शिकायत पत्र सौंप चुके है लेकिन अभी तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

ह्यूमन राइट मंच के जिला अध्यक्ष राजेश पठानिया के नेतृत्व में ज्ञापन देने आये इन लोगों में प्रशासन के खिलाफ़ अच्छा ख़ासा रोष है। राजेश पठानिया की माने तो लगभग आठ महीने पहले प्रधान के खिलाफ़ कुछ मामलों को लेकर एसडीएम नूरपुर और डीएसपी नूरपुर को शिकायते दर्ज़ करवाई, परन्तु अभी तक कोई भी कार्यवाही नही हुई है।

पठानिया ने आरोप लगाया कि एक प्रधान ने पूरा प्रशासन पंगु बना कर रखा है। उन्होंने प्रशासन को चेताते हुए बताया कि प्रशासन कौन सी भाषा में हमारी समस्या समझना चाहता है वो हमें बता दे ताकि गांववासी उसके अनुसार काम करें। वहीं, नूरपुर तहसीलदार डॉ. गणेश ठाकुर ने बताया कि लोगों का एक प्रतिनिधि मंडल ज्ञापन लेकर आया था। उन्होंने इस पर उचित कार्रवाई करने की बात कही है।