टैक्स भरने पर विधायक खुद करें विचार, पार्टी का नहीं रहेगा कोई दबाव: राठौर

  • 19 Sep 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने विधायकों के आयकर को लेकर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि इसमें कांग्रेस पार्टी का अपनी तरफ से कोई दबाव विधायकों पर नहीं रहेगा कि वह आयकर खुद भरें। लेकिन विधायक दल कांग्रेस पार्टी का खुद इस विषय पर निर्णय लेने के लिए सक्षम है और वह अपने स्तर पर ही इस विषय पर निर्णय लेगा । बताते चलें कि पिछले कुछ समय से प्रदेश में माननीयों के आयकर का सरकार के द्वारा भरने को लेकर चर्चा जोरों पर चल रही है कि लोगों के पैसे से माननीय का आयकर भरा जा रहा है और इस विषय को लेकर माननीयों की आम जनता के बीच में फजीहत भी हो रही है ।

इसी को लेकर पूछे गए सवाल पर कुलदीप राठौर ने कहा कि सीएलपी खुद सारे विषय पर निर्णय ले सकते हैं। वहीं, धर्मशाला में गुटबाजी पर राठौर ने कहा कि मामले को आलाकमान के समक्ष रख दिया है । ऐसे बयानों से पार्टी को नुकसान होता है इसलिए पार्टी के बड़े नेताओं को इन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

जल्द होगी उम्मीदवार के नाम की घोषणा

विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार के नामों की घोषणा को लेकर उन्होंने कहा कि अंतिम निर्णय हाईकमान ने करना है। आने वाले 10 से 15 दिन में पार्टी टिकट फाइनल कर देगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार प्रदेश को बेचने के लिए कई तरह के संशोधन लगातार कर रही है लेकिन कांग्रेस पार्टी प्रदेश के हितों के साथ किसी भी तरह का खिलवाड़ नहीं होने देगी और अगर जरूरत पड़ी तो कांग्रेस प्रदेश स्तर से लेकर पंचायत स्तर तक जाकर धरने प्रदर्शन करेगी अगर प्रदेश के हितों के साथ कोई भी खिलवाड़ बीजेपी सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के ही लोग अपने नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं। लेकिन हैरानी इस बात की है कि सरकार इन आरोपों की जांच करने की वजह उन लोगों पर गाज गिराने का प्रयास कर रही है जो इन मामलों को सरकार के समक्ष उजागर करते हैं उन्होंने कहा कि यह बहुत निंदनीय है और प्रदेश के लिए यह चिंता का विषय भी है कि भ्रष्टाचारियों की जांच होनी चाहिए या भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वालों की जांच होनी चाहिए।