भारत में लॉन्च हुआ शाओमी Redmi K20 सीरीज का नया वेरिएंट

  • 04 Sep 2019

चीनी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने हाल ही में भारत में अपने Redmi ब्रांड के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Redmi K20, Redmi K20 Pro लॉन्च किए हैं। लॉन्च के समय से ये स्मार्टफोन तीन कलर वेरिएंट्स – कार्बन ब्लैक, फ्लेम रेड और ग्लेशियर ब्लू में उपलब्ध था।

शाओमी ने Redmi K20 सीरीज का एक नया कलर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। यह White वेरिएंट है। कंपनी के मुताबिक यह ग्लास फिनिश वाला स्मार्टफोन है और इसमें गोल्ड एल्यूमिनियम फ्रेम हैं। इसे कंपनी Pearl White कहती है। पर्ल व्हाइट वेरिएंट Redmi K20 और Redmi K20 Pro दोनों ही वर्जन के साथ मिलेगा। इसकी बिक्री आज यानी 4 सितंबर से शुरू हो रही है। इसे फ्लिपकार्ट सहित Mi.com, Mi Home से खरीद सकते हैं। कीमत में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। कलर के अलावा इन स्मार्टफोन के डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स में भी कोई बदलाव नहीं किए गए हैं।

Redmi K20 Pro स्पेसिफिकेशन्स

Xiaomi Redmi K20 Pro में 6.39 इंच की Full HD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है। ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 का है और स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो 91.9% है। इस स्मार्टफोन में Qualcomm का फ्लैगशिप प्रॉसेसर Snapdragon 855 दिया गया है। इसके साथ कंपनी ने इसमें Adreno 640 GPU लगाया है।

Redmi K20 Pro में फोटॉग्राफी के लिए तीन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। मुख्य लेंस 48 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 13 मेगापिक्सल का है और ये वाइड एंगल लेंस है। तीसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए Redmi K20 Pro में 20 मेगापिक्सल का पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। पॉप अप सेल्फी कैमरा की वजह से फुल डिस्प्ले दी गई है और इसमें कोई नॉच नहीं है।