हमें कश्मीर में फिर से नया स्वर्ग बनाना है, सभी कश्मीरियों को गले लगाएं: पीएम मोदी

  • 19 Sep 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

महाराष्ट्र में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा भड़काने के लिए सीमा पार से बहुत कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा,"हमें फिर से कश्मीर में नया स्वर्ग बनाना है और सभी कश्मीरी को गले लगाएं।"

50 करोड़ मवेशियों के टीकाकरण को विपक्ष द्वारा राजनीतिक कदम बताए जाने पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा,"मवेशी वोट नहीं डालते।"

राष्ट्रीय मवेशी बीमारी नियंत्रण कार्यक्रम मवेशियों से मुंहपका और खुरपका बीमारी और ब्रुसेलोसिस को पूरी तरह खत्म करने की कोशिश में जुटा है। इसी प्रयास के तहत भैंसों, भेड़ों, बकरियों और सुअरों सहित करीब 50 करोड़ मवेशियों का टीकाकरण किया जाना है।

'धार भी है रफ्तार भी'

इस सभा में पीएम मोदी ने कहा कि हमारी नई सरकार ने 100 दिन पूरे करके शतक मार दिया है। इस शतक में धार भी है और रफ्तार भी है। पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों के कार्यकाल में महाराष्ट्र तेजी से आगे नहीं बढ़ा था।

मोदी ने आगे कहा,"केंद्र में नई सरकार को बने 100 दिन पूरे हो चुके हैं और इस सरकार का पहला शतक आपके सामने है। इस शतक में धार भी है, रफ़्तार भी है और आने वाले 5 वर्षों की साफ़ सुथरी तस्वीर भी है।

उन्होंने कहा कि पहले शतक में देश, समाज और दुनिया में नए भारत के नए दृष्टिकोण की झलक है। कठिन चुनौतियों से टक्कर की ललक भी है, विकास का जोश भी है और भारत की वैश्विक ताकत का सन्देश भी है।

पीएम मोदी ने कहा कि जब लोकसभा चुनाव चरम पर था, तब मैं डिंडोरी में एक सभा करने आया था। उस सभा में ऐसा जनसैलाब उमड़ा था कि उसने पूरे देश में चल रही बीजेपी की लहर को और प्रचंड बना दिया था। आज नासिक की ये रैली और भी आगे निकल गई है।