आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर निकली भर्तियां

  • 07 Sep 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

बाल विकास परियोजना अधिकारी नगरोटा सूरियां ने जानकारी देते हुए बताया कि ज्वाली उपमंडल में ग्राम पंचायत बेही पठियार के आंगनबाड़ी केंद्र कुलाड़ में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का एक पद 6300 रुपए के मासिक मानदेय पर भरा जाना है। उन्होंने बताया अभ्यर्थी की आयु 21 साल से कम और 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता जमा दो या इसके समकक्ष हो। अभ्यर्थी के परिवार की सालाना आय 35 हजार से कम होनी चाहिए और तहसीलदार से जारी प्रमाण-पत्र अटैच करना आवश्यक है।

पंचायती राज एक्ट एवं नियम के अनुरूप 01 जनवरी 2019 के पहले अपने परिवार से कानूनी तौर पर अलग हुए प्रार्थी ही मान्य होंगे जबकि 01 जनवरी, 2019 के बाद परिवार से अलग हुए प्रार्थी मान्य नहीं होंगे। जिसका प्रमाण-पत्र पंचायत सचिव द्वारा जारी किया गया होना चाहिए और परिवार रजिस्टर की नकल साथ अटैच करें। इसके अतिरिक्त महिला अभ्यार्थी आंगनबाड़ी केंद्र के सर्वे रजिस्टर में दर्ज़ होना चाहिए और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से प्रमाण-पत्र, शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण-पत्र आवेदन-पत्र के साथ अटैच करना जरुरी है। अभ्यार्थी उसी क्षेत्र का स्थायी निवासी होना चाहिए जिस क्षेत्र में आंगनबाड़ी केंद्र संचालित है। यदि किसी प्रकार का अनुभव हो तो उसका प्रमाण-पत्र संलग्न करें। इसके अलावा जाति संबंधी प्रमाण-पत्र यदि हों तो उसे साथ अटैच करना आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि इच्छुक महिला अभ्यार्थी अपना आवेदन प्रमाण-पत्रों सहित इस कार्यालय में 04 अक्तूबर से पहले किसी भी कार्य दिवस में कर सकते हैं। इंटरव्यू 04 अक्तूबर को सुबह 11 बजे से उपमंडल अधिकारी ज्वाली के कार्यालय में लिया जाएगा। साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी को अपने मूल-प्रमाण पत्र लाना जरुरी है। अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी नगरोटा सूरियां के कार्यालय में या दूरभाष नम्बर 01893-265385 पर संपर्क कर सकते हैं।