इस दमदार प्रोसेसर के साथ भारत आएगा Redmi Note 8 Pro

  • 14 Sep 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

पिछले महीने शओमी ने ये पुष्टि की थी कि कंपनी नए Redmi Note 8 सीरीज को भारत में लॉन्च करेगी। हालांकि अभी तक इसके लिए लॉन्चिंग डेट का ऐलान नहीं किया गया है। कंपनी ने कहा है कि सर्टिफिकेशन और टेस्टिंग में 8 महीनों का समय लगेगा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि रेडमी नोट 8 सीरीज को अक्टूबर के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। शाओमी ने इस सीरीज के Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन्स को पहले ही चीन में लॉन्च कर दिया है।

शाओमी ने Redmi Note 8 Pro में फेवरेट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर की जगह MediaTek प्रोसेसर इस्तेमाल करने का फैसला लिया था। आपको बता दें Redmi Note 8 Pro पहला फोन है, जिसमें MediaTek Helio G90T प्रोसेसर दिया गया है। उम्मीद की जा रही थी कि भारत में भी कंपनी इसी MediaTek प्रोसेसर के साथ Redmi Note 8 Pro को लॉन्च करेगी।

अब MediaTek इंडिया के MD अंकु जैन ने ये पुष्टि की है कि रेडमी नोट 8 प्रो को भारत में नए गेमिंग-सेंट्रिक मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ उतारा जाएगा। हमारी सहयोगी वेबसाइट इंडिया टुडे टेक से बात करते हुए MediaTek इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि चीन में Redmi Note 8 Pro, MediaTek G90T SoC  के साथ आता है और वहां इसकी बिक्री काफी मात्रा में हो रही है। उनका मानना है कि नए Helio G90T प्रोसेसर का आना शाओमी और मीडियाटेक दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने आगे कहा कि अपकमिंग स्मार्टफोन को भारत में भी चीन की ही तरह बेहतरीन प्रतिक्रिया मिलने की पूरी उम्मीद है।