बिलासपुर: झंडूता में लावारिस बैल के हमले से व्यक्ति की मौत

  • 09 Sep 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

बिलासपुर जिला के उपमंडल झंडूता की ग्राम पंचायत गालियां के गांव बरोहा में लावारिस बैल के हमले से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। बैल के हमले के बाद घायल हालत में व्यक्ति को झंडूता अस्पताल लाया गया जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल बिलासपुर रेफर किया गया लेकिन वहां पहुंचते ही डॉक्टरों ने घायल को मृत घोषित कर दिया। खबर की पुष्टि थाना प्रभारी प्रीतम चंद ने की है।

जानकारी के अनुसार विकास खंड झंडूता की ग्राम पंचायत गालियां के गांव बरोहा में बैल के टक्कर मारने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बरोहा गांव के गंगा राम पुत्र लक्ष्मण दास गत देर शाम अपने घर से बरोहा शिव मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए आया था। जैसे ही वह पूजा अर्चना करने के बाद अपने घर वापस जाने लगा तो सड़क के किनारे खड़े एक बैल ने जोरदार टक्कर मारी।

इसका पता चलते ही स्थानीय लोग उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झंडूता में ले आए। प्राथमिक उपचार करने के बाद डॉक्टरों ने उसकी नाजुक हालत देखते हुए उसे जिला अस्पताल बिलासपुर रेफर कर दिया जहां पर उपस्थित डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी बिलासपुर जिले में लावारिस पशुओं की हमले में करीब आठ से दस लोग अपनी जान गवा चुके हैं। जबकि दर्जनों लोग घायल हो कर अस्पताल पहुंचे हैं लेकिन इसके बाद भी न तो सरकार और न ही जिला प्रशासन लावारिस पशुओं को लेकर गंभीर है। कार्यकारी थाना प्रभारी झंडूता प्रीतम चंद ने कहा कि मामला दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।