TCP सब कमेटी शिकायतों-सुझावों पर गंभीरता से गौर कर सरकार को देगी सिफारिशें : महेंद्र सिंह ठाकुर

  • 10 Sep 2019
  • Reporter: सचिन शर्मा

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री एवं टीसीपी सब कमेटी के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार के लिए जनहित सर्वोपरि है। टीसीपी सब कमेटी जन भावनाओं को ध्यान में रखकर अपनी सिफारिशें देगी । लोगों को हर संभव मदद देने और टीसीपी से जुड़ी उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए निर्णायक प्रयास किए जा रहे हैं। वे मंगलवार को मंडी ज़िले के अन्तर्गत विभिन्न जगहों पर योजना क्षेत्र और विशेष क्षेत्र में सम्मिलित ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों और आम नागरिकों के लिए आयोजित जनसुनवाई में लोगों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि कमेटी लोगों की शिकायतों, सुझावों पर गंभीरता से गौर कर अपनी सिफारिशें सरकार को देगी।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लोगों को हो रही समस्याओं से परिचित हैं। उन्होंने लोगों को राहत देने के लिए ही टीसीपी सब कमेटी बनाई है।

महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि कमेटी के अध्यक्ष के नाते वे मंडी, हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना ज़िले का दौरा कर इन जिलों के योजना क्षेत्र और विशेष क्षेत्र में सम्मिलित ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों और आम नागरिकों की टीसीपी से जुड़ी समस्याओं, शिकायतों को लेकर सुनवाई करेंगे। नगर परिषद और नगर पंचायत क्षेत्रों में शामिल ग्रामीण इलाकों के लोगों की बात सुनेंगे।

कमेटी के अन्य सदस्य शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज शिमला, सोलन और सिरमौर क्षेत्र और वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर कांगड़ा, कुल्लू और चम्बा में जन सुनवाई करेंगे। जन सुनवाई के दौरान जनता से जो भी बातें आएंगी, उन्हें सूचीबद्ध कर कमेटी की बैठक में रखा जाएगा। इसमें टीसीपी के उच्च अधिकारियों, कानूनविदों को बुला कर उनकी भी राय ली जाएगी। कमेटी सरकार को अपनी सिफारिशें देते हुए जन भावनाओं का पूरा ध्यान रखेगी।