दिव्यांग की मदद को इस समाजसेवक ने आगे बढ़ाए हाथ, शौचालय निर्माण के लिए है मदद की दरकार

  • 14 Sep 2019
  • Reporter: गौरव, कुल्लू

कहते हैं समाजसेवा करने के लिए अमीर होना जरूरी नही बल्कि किसी जरूरतमंद के दुःख को समझना और उसकी मदद करना है। हम यहां बात कर रहे हैं दिव्यांग गौतम की जो कारसेवा की मदद से नेचर परक मौहल में खिलौने बेचता है। दिव्यांग  गौतम का मौहल पंचायत के जोली गांव का रहना वाला है । गौतम की माता 40 प्रतिशत दिव्यांग है और पिता घर ने गिरने के कारण पिछले तीन सालों से बिस्तर पर ही लेटे हैं।

गौतम के घर से शौचालय 50 मीटर की दूरी पर है और जिसके कारण गौतम और उसके परिवार को बारिश में शौचालय जाना मुश्किल होता था। अब गौतम ने समाजसेवी के सहयोग से घर के साथ ही शौचालय निर्माण का काम शुरू किया है और जिसके लिए खराहल घाटी के समाजसेवक नरेंद्र शर्मा ने गौतम को पांच हज़ार रुपये की राशि दी।

समाजसेवक नरेंद्र शर्मा ने कहा कि वह भी एक मध्यमवर्गीय परिवार से संबंध रखते हैं और जैसे ही उन्हें गौतम की स्थिति के बारे पता चला तो उन्होंने तुरंत गौतम संपर्क कर नेचर पार्क मौहल में आकर राशि दी। साथ ही उन्होंने बताया कि लोगों से गौतम और गौतम जैसे जरूरतमंद लोगों की मदद करने की अपील भी की। वहीं, दिव्यांग गौतम ने समाजसेवक नरेंद्र शर्मा का मदद के लिए आभार जताया।