आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी में डूबी नाव, 11 की मौत, 28 लोग लापता

  • 15 Sep 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

आंध्र प्रदेश में देवीपटनम के नजदीक गोदावरी नदी में रविवार की दोपहर एक नाव के डूबने से 11 लोगों की मौत हो गई। इसमें क्रू मेंबर समेत कुल 62 लोग सवार थे। ईस्ट गोदावरी के एसपी अदनान नईम ने कहा कि इस घटना के बाद 28 लोग अभी भी लापता है 23 लोगों को बचा लिया गया है।

राहत एवं पुनर्वास विभाग के प्राधिकारियों के मुताबिक, मौके पर दो एनडीआरएफ की टीमें भेजी गई हैं, हर टीम में 30 सदस्य हैं। ज्यादातर लोग जो रॉयल वशिष्ट पर सवार थे वे सभी पर्यटक थे जो पापीकोंडलु जा रहे थे। यह राजामुंदरी के नजदीक का एक प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है।

घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख

उधर, पीएम मोदी ने गोदावरी नदी में हुए नाव हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि उनकी संवेदना पीड़िता परिवारों के साथ है। दुर्घटनास्थल पर राहत कार्य चल रहा है।

एक हेलीकॉप्टर को भी रवाना किया गया है ताकि नाव के ठिकाने का पता लगाया जा सके। पिछले एक हफ्ते से भारी बारिश के कारण एक बार फिर गोदावरी नदी में बाढ़ आयी हुई है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने स्थानीय मंत्रियों और विधायकों को निर्देश दिया है कि वे राहत कार्यों की निगरानी करें। आंध्र प्रदेश टूरिज्म डिपार्टमेंट के दो नाव को मौके पर भेज दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने गोदावरी नदी में चल रहे सभी नावों के लाइसेंस कैंसिल करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे नदी चल रही सभी नावों की गहन जांच कराएं।