बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई पर युवा कांग्रेस ने खोला मोर्चा, मोदी सरकार के खिलाफ निकाली रोष रैली

  • 17 Sep 2019
  • Reporter: रविंदर, ऊना

ऊना मुख्यालय पर युवा कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष युवा कांग्रेस मुनीश ठाकुर के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने रोष रैली निकाली। मुनीश ठाकुर ने कहा कि सरकार ने सत्ता में आने से पहले जिस तरह जिस तरह से हिमाचल के युवाओं से रोजगार देने का वादा किया था। लेकिन, आज नए युवाओं को रोजगार तो नहीं मिल रहा है बल्कि उद्योगों से युवाओं का रोजगार छीना जा रहा है और यह सरासर हिमाचल के युवाओं से धोखा है। 

प्रदेश विश्वविधालय ने महाविद्यालय के प्रथम वर्ष के छात्रों का परीक्षा परिणाम देरी से घोषित किया है और उसमें 50 प्रतिशत से भी ज्यादा छात्रों को अनुतीर्ण किया है उनका भविष्य आज अधर में है। वो छात्र जिनको अनुतीर्ण किया है उनको आज कहीं भी दाखिला नहीं मिल रहा है।  यह उन छात्रों के साथ सरासर अन्याय है। युवा कांग्रेस ने मांग की है कि इन छात्रों को अगले सेमेस्टर में बैठने का मौका दिया जाए और उनको दोबारा परीक्षा उतीर्ण करने का मौका दिया जाए ताकि उनका साल बर्बाद न हो सके।

युवा कांग्रेस ने कहा कि ऊना जिला में सरेआम अवैध खनन चल रहा है। जिसमें सरकार और भाजपा के बड़े नेता सरेआम स्लिंप्त है। इस अवैध खनन के कारण जिला के क्षेत्र में लोगों की जान को खतरा बन रहा है। बाहर के लोगों के खनन करने के कारण कानून व्यवस्था का बुरा हाल हो रहा है। गाड़ियां क्षमता से अधिक भार उठा रही हैं। इससे लोगों की जान को खतरा हो रहा है। इस अवैध खनन की वजह से स्वां तटीकरण योजना को खतरा बढ़ रहा है।