2022 के लिए बीजेपी का बड़ा मास्टर प्लान, बिंदल बनेंगे प्रदेश अध्यक्ष

  • 14 Jan 2020
  • Reporter: डेस्क

इस महीने भारतीय जनता पार्टी को अपना नया प्रदेश अध्यक्ष मिल जाएगा। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक, विधानसभा स्पीकर राजीव बिंदल का नाम नए प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर फाइनल हो चुका है। हालांकि, इसका औपचारिक ऐलान होना बाकी है। बिंदल का नाम सामने आने के बाद ये साफ हो गया है कि बीजेपी अगले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर काम कर रही है।

बीजेपी की कोश़िश है कि आगामी विधानसभा चुनावों में सरकार रिपीट हो। इसी के मद्देनजर राजीव बिंदल की ताजपोशी होने जा रही है। वहीं, अग़र कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस के विधायक दल के नेता पंजाब से सटे इलाके से आते हैं और प्रदेश अध्यक्ष शिमला के सुदुर इलाके से संबंध रखते हैं। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी की जो कार्यकारिणी भंग है उसका गठन आज तक नहीं हो पाया है।

ऐसे में सवाल ये उठता है कि जहां बीजेपी लगातार अपनी रणनीति पर काम कर रही है। वहीं कांग्रेस इस मामले में बीजेपी से पिछड़ती दिख रही है। कांग्रेस के कई बड़े नेता अप्पर और लोअर हिमाचल से हैं, उनकी पार्टी उनका इस्तेमाल कैसे करती है ये भी भविष्य के गर्भ में है। वहीं, इस पूरे मामले में हमारे अलग अलग संवाददाताओं ने हिमाचल के अलग-अलग इलाकों में लोगों से बात की जिसमें जनता का कहना है कि बीजेपी अपनी रणनीति पर तो काम कर रही है, लेकिन कांग्रेस इसमें पिछड़ रही है।

बीजेपी अपने ज़मीनी नेताओं को सामने लाकर जंग लड़ने की तैयारी कर रही है जबकि कांग्रेस में ऐसा कुछ नज़र नहीं आ रहा। अग़र कांग्रेस को सत्ता में लौटना है तो उन्हें बीजेपी को हर मोर्चे पर शिकस्त देनी होगी। संगठन स्तर पर भी कांग्रेस को मजबूत होना होगा तभी कांग्रेस सत्ता में वापस लौट सकती है।