सिरमौर: लाइन की मुरम्मत करते हुए लाइनमैन को लगा करंट, मौके पर मौत

  • 14 Jan 2020
  • Reporter: नवनीत बत्ता

सिरमौर के पांवटा साहिब में 11 केवी विद्युत लाइन की मुरम्मत करते हुए लाइनमैन की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। 2 माह बाद ही कर्मचारी की सेवानिवृति होनी थी। जानकारी के मुताबिक बातामंडी निवासी लाइनमैन रामानंद (57) जीओ स्विच ऑफ कर रहा था कि अचानक करंट की चपेट में आ गया। इसके बाद बिजली के तेज झटके कारण करंट लगने से कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई।

मौके पर आसपास के लोगों और बोर्ड के कर्मचारियों ने लाइनमैन को तत्काल सिविल अस्पताल पांवटा पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद लाइनमैन को मृत घोषित कर दिया। मृतक के शव को पोस्टमार्टम भेजा गया है।  हादसे के बाद क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। बताया जा रहा है कि उसने करंट से बचने के लिए अहतियातन गल्ब्ज भी पहने हुए थे बावजूद इसके जोरदार करंट लगने से उसकी मौत हो गई।

वहीं. इस मामले में बिजली बोर्ड के एक्सियन दर्शन सिंह ठाकुर एसडीओ मुकेश कुमार मौके पर पहुंचे तथा परिवार को सांत्वना दी वहीं विभाग की तरफ से अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को फौरी राहत के तौर पर कुछ धनराशि भी प्रदान की। उधर, विद्युत बोर्ड के अधिशासी अभियंता डीएस ठाकुर ने हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि लाइनमैन जिओ स्विच ऑफ कर रहा था। इस दौरान लाइनमैन ने गलब्ज भी पहने गुए थे। यह बताना मुश्किल है कि कैसे अचानक लाइनमैन को करंट लग गया, विभाग इस मामले की जांच करेगा।