रविंदर रवि और विधायक होशियार सिंह समर्थक आमने-सामने

  • 30 Jan 2020
  • Reporter: नवनीत बत्ता, हमीरपुर

जिला कांगड़ा के देहरा विधानसभा क्षेत्र में रविंद्र रवि जो कि भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं और वहां से आजाद विधायक होशियार सिंह के बीच में चल रही लड़ाई खत्म होती नजर नहीं आ रही है। देहरा से हरिपुर रोड़ पर चल रहा काम इस लड़ाई के बीच में कहीं ना कहीं लटकता नज़र आ रहा है। राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते इस काम को पूरा करने में अभी और अधिक समय लग सकता है।

वहीं, भाजपा मंडल देहरा के कुछ पदाधिकारी लगातार होशियार सिंह के खिलाफ झंडा उठाए हुए हैं और वह पार्टी के भीतर उनके हस्तक्षेप को लेकर विरोध भी कर रहे हैं। माना यह जा रहा है कि कहीं ना कहीं पूर्व विधायक रविंदर रवि की राजनीति इस सारे लड़ाई का कारण है। क्योंकि होशियार सिंह इस समय भाजपा के असोसिएट विधायक हैं और अगर किसी भी स्थिति में रविंदर रवि देहरा में कमजोर होते हैं तो इसका सीधा फायदा होशियार सिंह को राजनीतिक रूप से हो सकता है।

होशियार सिंह की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से नजदीकियां भी चर्चा का विषय बनी हुई हैं। यह माना जा रहा है कि एक पूरे राजनीतिक माहौल को यहां पर बनाया जा रहा है जिसके तहत किसी भी तरह से रविंदर रवि देहरा को छोड़ दें। यही कारण है कि पत्थर बम को लेकर भी सरकार ने पूरी जांच का केंद्र बिंदु रविंदर रवि ही रखा और जबकि मामलों की जांच होती लेकिन सरकार ने रविंदर रवि के ऊपर ही पूरी जांच को बिठा रखा।