Realme 5i दमदार प्रोसेसर के साथ होगा लॉन्च

  • 02 Jan 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

नए साल में जानी मानी कंपनी रियलमी 5 सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन रियलमी 5आई को लॉन्च करने वाली है। लेकिन लॉन्चिंग से पहले रियलमी 5आई स्मार्टफोन को गीकबेंच साइट पर स्पॉट किया गया है। यहां इस फोन की कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली हैं, जिसके मुताबिक ग्राहको को इसमें चार जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट का सपोर्ट मिलेगा। वहीं, दूसरी तरफ कंपनी ने फेसबुक पर टीजर जारी कर साफ कर दिया है कि इस फोन सबसे पहले 6 जनवरी के दिन वियतनाम में पेश किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अब तक इस फोन की भारत में लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

इस फोन में एंड्रॉयड 9 पाई, स्नैपड्रैगन 665 एसओसी और 4GB रैम का सपोर्ट दिया जाएगा। फोन को सिंगल कोर में 1,543 प्वाइंट्स और मल्टी कोर में 5,602 प्वाइंट्स मिले हैं। इस फोन को लॉन्च से पहले वियतनाम की ई-कॉमर्स साइट एफपीटी शॉप पर वीएनडी 4,290,000 (करीब 13,000 रुपये) के प्राइस टैग के साथ लिस्ट किया गया है। तो ऐसे में माना जा सकता है कि रियलमी 5आई स्मार्टफोन की कीमत भारत में बजट रेंज में रखी जाएगी।

Realme 5i की स्पेसिफिकेशन

इस फोन में 5.2 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले होगा और ग्राहको को स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का सपोर्ट मिलेगा। कैमरे की बात करें तो इस फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद होंगे। इसके अलावा ग्राहको को 5,000 एमएएच की बैटरी का सपोर्ट मिलेगा।