Whatsapp में जल्द लॉन्च होने वाला है धमाकेदार फीचर

  • 05 Jan 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

अब व्हाट्सएप अपने ग्राहको के कॉलिंग और मैसेंजिंग  को बेहतर बनाने के लिए लगातार फीचर्स पेश कर रहा है। इस बार भी व्हाट्सएप आईओएस बीटा वर्जन पर डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर यानी की डिलीट फीचर को उतारने वाला है, जिससे ग्राहक टाइम सेट कर मैसेज डिलीट कर सकेंगे। वहीं, इस फीचर की जानकारी वेब बीटा इंफो के आधिकारिक ब्लॉग से मिली है।

हालांकि, कंपनी ने अब तक इस फीचर की लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं की है। वेब बीटा इंफो की रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप का डिअपीयरिंग मैसेज फीचर का इस्तेमाल आईओएस बीटा वर्जन के यूजर्स कर सकेंगे। डिसअपीयरिंग फीचर के तहत भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए टाइम सेट करना होगा और तय समय के बाद मैसेज अपने-आप डिलीट हो जाएगा। हालांकि, इस फीचर को डिलीट मैसेज के नाम से भी बीटा वर्जन पर देखा गया था। व्हाट्सएप का यह फीचर इस समय टेस्टिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

व्हाट्सएप ग्रुप्स एमिन्स फीचर का कर सकेंगे इस्तेमाल

वेब बीटा इंफो ब्लॉग के अनुसार, ग्रुप एडमिन को भी डिअपीयरिंग मैसेज का सपोर्ट मिलेगा। एडमिन को इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए ऑन-ऑफ बटन के साथ पांच टाइम इंटरवेल ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें एक घंटा, एक दिन, एक सप्ताह, एक महीना और एक साल का विकल्प शामिल होगा। डार्क मोड एंड्रॉयड और आईफोन डिवाइस के व्हाट्सएप में जल्द ही डार्क मोड आने वाला है। इसके लिए व्हाट्सएप काफी पहले से काम कर रहा है। डार्क मोड आने के बाद और उसे ऑन कर देने के बाद रात में स्क्रीन का बैकग्राउंड अपने-आप ब्लैक हो जाएगा। इससे फोन की बैटरी को खपत कम हो जाएगी।