Xiaomi का लेटेस्ट Poco F2 ग्लोबल मार्केट में जल्द होगा लॉन्च

  • 12 Jan 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी जल्द भारत समेत कई देशों में पोको सीरीज के पोको Poco F2 को लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में कंपनी ने इस फोन के ट्रेडमार्क को लेकर एक एप्लीकेशन दायर की है, जिसमें इसके नाम का खुलासा हुआ है। तो ऐसे में माना जा सकता है कि शाओमी इस डिवाइस आने वाले दिनों में ग्लोबल लेवल पर उतारेगी। कंपनी ने पोको एफ 2 या पोको फोन 2 की लॉन्चिंग को लेकर अब तक ऑफिशियल जानकारी नहीं की है।

इसमें 6.18 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 होगा। इसके अलावा फोन में डुअल सिम सपोर्ट, एंड्रॉयड ओरियो 8.1, स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 630 जीपीयू, 6/8 जीबी रैम और 64/128 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। इसके अलावा फोन में लिक्विड कूल कूलिंग सिस्टम और फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। फोन के कैमरे में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा जिसमें एक लेंस 12MP का और दूसरा 5MP का होगा। कैमरे के साथ एआई  और फेस अनलॉक का सपोर्ट मिलेगा। वहीं फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का एआई सपोर्ट वाला होगा। रियर कैमरे से 4K वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है। वहीं फ्रंट कैमरे के साथ पोट्रेट मोड, ब्लूटिफाई मोड और अन्य फीचर्स मिलेंगे।


पोको एफ 2 की संभावित स्पेसिफिकेशन

लीक रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को इस अगामी स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा का सपोर्ट मिलेगा। लेकिन, इस कैमरा में मौजूद सेंसर्स की जानकारी अब तक नहीं मिली है। इसके अलावा कंपनी इस फोन में रेडमी के 20 प्रो वाले ओएलईडी डिस्प्ले और लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट दे सकती है