AirOk ने भारत में लॉन्च किया नया स्मोक स्टॉप एयर प्यूरीफायर

  • 22 Oct 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

AirOk ने भारतीय बाजार मे अपना नया स्मोक स्टॉप एयर प्यूरीफायर EGAPA टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया है। Vistar EGAPA स्मोक स्टॉप एयर प्यूरीफायर की साइज सिलेंडर के आकार की है। कंपनी का दावा है कि यह प्यूरीफायर PM 10, PM 2.5, PM 0.3 तक के कण को फिल्टर कर सकता है। इसके अलावा Vistar EGAPA एयर प्यूरीफायर सिगार और सिगरेट के धुएं के साथ-साथ कई जहरीली गैस को भी फिल्टर करने में सक्षम है। इसमें पॉलीप्रोपीलीन फिल्टर दिया गया है। फिल्टर बैक्टीरिया को भी मारने में सक्षम है।

अपने नए एयर प्यूरीफायर की लॉन्चिंग पर एयरओके के फाउंडर और सीईओ वी दीक्षित वरा प्रसाद ने कहा, 'खास तरीके से डिजाइन किए गए ईजीएपीए स्मोक स्टॉप जो कि हमारी विस्तार सीरीज का एक हिस्सा है। यह प्यूरीफायर फिल्टर में हवा के प्रवाह को 45 डिग्री की झुकाव वाली स्थिति में बनाता है, जिससे फिल्टर का अधिकतम क्षेत्र कवर होता है। इसमें दिए गए महीन कपड़े से बने फिल्टर प्रदूषकों को इस तरीके से फिल्टर करते हैं कि वे फिल्टर के भारी लोड होने पर भी हवा में वापस नहीं जाते हैं।'

EGAPA SmokeStop के फिल्टर की लाइफ 8-10 महीने की है। यह फिल्टर AirOK Vistar 450i, 550i, 650i, 900i, 1100i और 1300i जैसे एयरप्यूरीफायर में फिट हो सकता है। एयरओके की विस्तार सीरीज तीन कलर वेरियंट में उपलब्ध है जिसमें मैटेलिक सिल्वर, ब्लैक और व्हाइट कलर शामिल हैं। इसमें HEPA फिल्टर भी दिया गया है। Vistar EGAPA स्मोक स्टॉप एयर प्यूरीफायर की शुरुआती कीमत 24 हजार 990 रुपये है।