वेब सीरीज में नजर आएंगे महानायक अमिताभ बच्चन

  • 11 Oct 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

फिल्मी जगत के महानायक अमिताभ बच्चन भी अब वेब सीरीज में नजर आएंगे। मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक एक सोर्स ने बताया कि मेकर्स साल 2020 में ही इसे शूट करना चाहते थे। लेकिन महामारी के कारण उन्हें प्लान पोस्टपोन करना पड़ा। ये एक क्लासिक बॉम्बे स्टोरी है, तो लोकल प्रोडक्शन टीम कम रिस्क वाले एरिया में शूट की तैयारी कर रही है। ये ज्यादातर किसी सेट के बजाय आउटडोर शूट होगी। बताया जा रहा है कि वेबसीरिज में अमिताभ एक अपराधी का किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे। इस सीरिज की शूटिंग 2021 में शुरू हो सकती है।

ग्रेगोरी डेविड रोबर्ट के लिखे उपन्यास 'शांताराम' पर एक वेब सीरीज बनने जा रही है जिसमें अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे। इस उपन्यास को पिछले 17 सालों से पर्दे पर उतारने का प्रयास किया जा रहा है। साल 2007 में मीरा नायर ने इस पर काम शुरू किया था जिसमें डॉनी डेप नजर आने वाले थे। अमिताभ भी इस प्रोजेक्ट का हिस्सा रहे लेकिन कुछ कारणों से बंद करना पड़ा था।  एप्पल टीवी की ये इंटरनेशनल सीरीज 10 एपिसोड्स की होगी। सीरीज में चार्ली हनम का लीड रोल जस्टिन कर्जल निभाएंगे। इसमें अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे। राधिका आप्टे पहले से ही इस सीरीज का हिस्सा हैं। इसे अगले साल जनवरी 2021 में धारावी और साउथ मुंबई में शूट किया जाएगा।

इस किताब पर 2007 में मीरा नायर भी जॉनी डेप के साथ इस फिल्म को बनाना चाहती थीं लेकिन ये हो नहीं पाया। अमिताभ बच्चन तब भी उस फिल्म के हिस्सा होते, जैसे की वो आज हैं। अमिताभ बच्चन जो कि नायर की फिल्म का हिस्सा होते, वो इस सीरीज से जुड़ेंगे। वो फिल्म में खदेर खान का रोल कर सकते हैं। वहीं राधिका आप्टे फिल्म में ऑस्ट्रेलिया से भागी हुई एक लड़की का रोल करेंगी जो कि इंडिया की झुग्गी बस्तियों में रहती हैं।