मंडी: नाबालिगा से छेड़छाड़ के कथित 70 वर्षीय आरोपी ने फंदा लगाकर दी जान

  • 21 Oct 2020
  • Reporter: बीरबल शर्मा

सुंदरनगर में नाबालिगा से छेड़छाड़ करने के कथित आरोपी 70 वर्षीय शख्स ने बुधवार सुबह घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। आरोपी के कमरे में सुसाइड नोट पुलिस को बरामद हुआ है जिसमें लिखा है कि वह अपनी मर्जी से यह कदम उठा रहा है और संपति के बंटवारे की चर्चा की है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया है। बताया जा रहा है 14 वर्षीय नाबालिग के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप से परिवार की बदनामी 70 वर्षीय आरोपी नहीं सह सका।

मामला दर्ज होने के बाद परिवार की हो रही बदनामी के चलते उसने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। मृतक की पत्नी ने सुबह करीब साढ़े पांच बजे पति को चाय दी। करीब पौने छह बजे आरोपी ने घर की छत्त पर बनी मौंटी के हुक से रस्सी लगाकर अपनी जान दे दी। जब तक परिजनों का इसका पता चलता जब तक देर हो चुकी थी। घटना का पता चलते ही पुलिस वहां पहुंची औऱ शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

बता दें कि बी.एस.एल. कॉलोनी पुलिस ने रविवार को नाबालिगा के आरोप पर धारा 354 डी और सेक्शन 12 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपी से एक दिन पहले पूछताछ की है। तीन दिन पहले एक 14 साल की नाबालिगा के बयान पर परिजनों ने बी.बी.एम.बी. पुलिस थाना में दर्ज शिकायत में एक करीब 70 वर्षीय शख्स पर उसको अश्लील मैसेज करने और उसका पीछा करके उससे अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है।

नाबालिगा ने कहा कि वह शख्स काफी दिनों से उसके साथ ऐसी हरकतें करके उसे परेशान करता रहा है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को बी.बी.एम.बी. पुलिस द्वारा आरोपी से थाने में रूटीन में पूछताछ की गई। रात को आरोपी ने परिवार के साथ सामान्य रूप से भोजन किया और अपने कमरे में पत्नी सहित रात बिताई। सुबह साढ़े पांच बजे चाय पीकर पूजा अचर्ना की और मकान की छत पर पौधों को पानी आदि देने के बाद सीढिय़ों के डोर को लाक करके छजजे से रस्से से फंदा बनाकर उससे लटक गया। काफी देर के बाद इनके बेटे ने पिता के बारे में पूछा तो ऊपर जाने लगे लेकिन डोर अंदर से लाक पाया गया। बेटे ने शक होने पर जब उनके कमरे में सुसाइड नोट देखा और तुरंत पड़ोसी और पुलिस को सूचना दी।

डीएसपी ने कहा कि नाबालिगा के बयान पर 3 दिन पहले छेड़छाड के आरोप पर शख्स से पूछताछ की जा रही थी। इस दौरान सुबह आरोपी फंदे पर लटका मिला। प्रथम दृष्टि में मामला आत्महत्या का लग रहा है। घर से मिले सुसाइट नोट की भी जांच की जा रही है।