मंडी: ऑटो चालक ने तीन लाख रूपए लौटाकर पेश की मिसाल

  • 17 Oct 2020
  • Reporter: बीरबल शर्मा

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बाद जहां बड़े कारोबारी से लेकर छोटे कारोबारी और आमजन का जीवन त्रस्त हो गया है। अब जब प्रदेश खुला तो लोग पैसे कमाने पर जोर दे रहे हैं। ऐसे में महंगाई के बीच जीना पड़ा रहा है औऱ गरीब परिवारों को खा़सी दिक्कत आ रही हैं। इसी बीच ऑटो चालक ने तीन लाख रुपए लौटा कर ईमानदारी का परिचय दिया है।

मराथु के रहने वाले ऑटो चालक पितांबर सिंह ने बताया कि गत दिन पहले एक सवारी उनके ऑटो में बस स्टैंड से बैठी और चौहटा बाजार में उतर गई और अपना बैग ऑटो में ही भूल गई। जब उन्होंने वह बैग खोलकर देखा तो उसमें करीब तीन लाख रुपए नकद राशि थी। उन्होंने ईमानदारी का परिचय देते हुए यह राशि नजदीकी सिटी पुलिस चौकी में जमा करवा दी। पुलिस द्वारा छानबीन करने के बाद यह राशि पुरानी मंडी के रहने वाले योगराज शर्मा की पाई गई। जिन्हें यह राशि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशीष शर्मा की मौजूदगी में आज उन्हें सौंप दी गई ।

वहीं योगराज शर्मा के बेटे दीपक शर्मा ने कहा कि गत दिन पहले उनके पिताजी बैंक से पैसे निकालने गए हुए थे और अचानक कहीं अपना बैग भूल आए थे। जिसे ऑटो चालक ने आज उन्हें लौटा दिया है। जिसका वह ऑटो चालक व ऑटो चालक यूनियन का का दिल की गहराइयों से धन्यवाद किया है। वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशीष शर्मा ने भी ऑटो चालक पितांबर सिंह की ईमानदारी की सराहना की है। उन्होंने कहा कि ऑटो चालक ने ऑटो यूनियन का ही नहीं बल्कि पूरे मंडी शहर का मान बढ़ाया है जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं।