शिमलाः काली बाड़ी मन्दिर में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ श्रद्धालुओं की लगी लंबी लाइनें

  • 17 Oct 2020
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

शारदीय नवरात्र का प्रारम्भ आज से हो गया है। इस बार शारदीय नवरात्र 17 से 25 अक्टूबर तक होंगे। राजधानी शिमला के मंदिरों में भी श्रद्धालु सुबह से ही पहुंच रहे हैं। शिमला के काली बाड़ी मन्दिर में आज सुबह से ही लोग माता के दर्शन के लिए पहुंच रहे है। मन्दिर में प्रवेश से पहले श्रद्धालुओं का तापमान चैक किया जा रहा है।

काली बाड़ी मन्दिर के पुजारी ने बताया कि शारदीय नवरात्रों में मां की पूजा का विशेष महत्व है। आज नवरात्रि के प्रथम दिवस मां शैलपुत्री की पूजा की जा रही है। इस बार कोरोना के चलते मंदिरों में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित किया गया है। मन्दिर परिसर में प्रवेश से पहले श्रद्धलुओं की एंट्री की जा रही है ओर तापमान चैक किया जा रहा है मन्दिर के अंदर प्रवेश और प्रसाद चढ़ाना वर्जित किया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना के चलते इस बार मन्दिर में दुर्गा अष्टमी की झांकी नहीं निकाली जाएगी।

प्रथम नवरात्रि को काली बाड़ी मन्दिर में सोशल डिस्टनसिंग के साथ श्रद्धालुओं की लंबी लाइन नजर आई। श्रद्धालुओं का कहना है कि इस बार कोरोना के चलते पूरे विधान के साथ माता की पूजा नही की जा रही पूरा विश्व कोरोना की चपेट में है और हम माता रानी से इस महामारी से निजात दिलाने की प्रार्थना करते हैं। श्रद्धालुओं ने नवरात्रों में कोविड से बचाव के लिए किए गए प्रशासन के प्रबन्धों की प्रसंसा की।