ऊना: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के भरे जाएंगे पद, इंटरव्यू 21 अक्टूबर को 

  • 12 Oct 2020
  • Reporter: दिक्षा बैंस

महिला एवं बाल विकास विभाग ऊना द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के 8 पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिये साक्षात्कार 21 अक्तूबर को सुबह 10 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी के कार्यालय में लिये जाएगें। इस बारे में जानकारी देते हुए बाल विकास परियोजना अधिकारी, ऊना कुलदीप सिंह दयाल ने बताया कि साक्षात्कार की तिथि पहले 15 अक्तूबर निर्धारित की गई थी लेकिन प्रशासनिक कारणों के चलते साक्षात्कार का आयोजन अब 21 अक्तूबर को किया जाएगा।

सीडीपीओ ने बताया कि आंगनबाड़ी केन्द्रों तियुड़ी-1, बसदेहड़ा वार्ड नं 9 और 8, बहडाला-2, चताड़ा, भड़ोलियां कलां व लोअर देहलां-3 के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं जबकि बरेड़ा व मलाहत के लिए आंगनबाड़ी सहायिकाओं के पदों के लिए साक्षात्कार लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रार्थी का परिवार 1 जनवरी 2020 तक संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के लाभान्वित परिक्षेत्र के सर्वेक्षण के तहत आता हो। इसकी  सूचना संबंधित आंगनबाड़ी के सर्वे रजिस्टर में देखी जा सकती है। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिये आयु सीमा 21 से 45 वर्ष के मध्य हो। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिये शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम 10+2 अथवा समकक्ष पास होना अनिवार्य है जबकि सहायिका के पद के लिए आठवीं पास होना अनिवार्य है।

इसके अतिरिक्त उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश का स्थाई निवासी हो, आवेदक के परिवार की वार्षिक आय 35 हज़ार रूपये से अधिक नहीं होनी चाहिये तथा इस आशय का प्रमाण पत्र तहसीलदार/नायब तहसीलदार/ कार्यकारी दंडाधिकारी द्वारा जारी किया गया हो। कुलदीप सिंह दयाल ने बताया कि पात्र उम्मीदवार सादे कागज पर 17 अक्तूबर को सायं 5 बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी, ऊना के कार्यालय में अपना आवेदन जमा करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि पात्र आवेदन 21 अक्तूबर को अपने मूल प्रमाण पत्रों व छायाप्रतियों के साथ साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं।