मंडीः जमीनी विवाद के चलते व्यक्ति ने गौशाला में फंदा लगाकर की इहलीला समाप्त

  • 19 Nov 2020
  • Reporter: बीरबल शर्मा, मंडी

जिला मंडी के सुंदरनगर में एक 46 वर्षीय व्यक्ति ने गौशाला में फंदा लगाकर अपनी ईहलीला समाप्त कर दी है। मौके से मृतक का सुसाइड नोट भी पुलिस को मिला है,जिसमें मृतक ने अपनी मौत का जिम्मेदार अपनी भाभी को बताया है और पिता से अपने अधूरे पड़े मकान को पूरा करने की मिन्नत की है। मृतक ने अपने सुसाइड नोट में और कुछ लोगों पर मकान के कार्य के लिए किए गए सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है और भविष्य में ग्रामीणों से उसके अधूरे पड़े मकान को चंदे के पैसे से बनवाने की अपील की है। ग्रामीणों के अनुसार मृतक द्वारा इस प्रकार का खौफनाक कदम उठाने के पीछे उसके पिता के द्वारा जमीनी विवाद के चलते उसे पिछले लंबे समय से मानसिक तौर पर प्रताडि़त किया जाना बताया जा रहा है।

मृतक की शिनाख्त जिंदर कुमार चौधरी पुत्र हरी सिंह निवासी गांव छात्तर तहसील सुंदरनगर जिला मंडी के तौर पर हुई है। मृतक अपने पीछे पत्नी और 2 बेटों को छोड़ गया है। वहीं मामले को लेकर थाना प्रभारी सुंदरनगर कमलकांत ने अपनी टीम सहित मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार मामले में मृतक रोजाना की तरह अपने कार्य के लिए अपनी गौशाला की ओर गया हुआ था। इसी दौरान जब मृतक काफी देर तक जब वापिस नहीं लौटा तो उसके बेटे ने अपने पिता को ढूंढना शुरू किया। इसी दौरान मृतक के बेटे ने अपने पिता को गौशाला की दूसरी मंजिल पर फंदे से झूलता हुआ पाया। इस पर घटना की सूचना पुलिस थाना सुंदरनगर को दी गई।

जिंदर कुमार का अपने पिता के साथ जमीनी विवाद चला हुआ था और न्यायालय में विचाराधीन था। इस कारण पिछले कई वर्षों से वह परेशान रहता था और लगातार मानसिक प्रताडऩा झेल रहा था। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय लोगों के द्वारा जिंदर के इस खौफनाक कदम उठाने के पीछे उसके पिता के द्वारा सताया जाना बताया गया। इस कारण लोगों के रोष के कारण मौके पर हालात संवेदनशील हो गए। पुलिस द्वारा हालात को देखते हुए मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात करना पड़ा। पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी सुंदरनगर कमलकांत ने कहा कि पुलिस मामले में हर पहलू को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है। पुलिस  मामले में मृतक के परिवार के ब्यान दर्ज कर दिए गए हैं।