डोनाल्ड ट्रंप को हराकर जो बिडेन बने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति

  • 07 Nov 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीता है। डोनाल्ड ट्रंप को हराने के बाद बिडेन अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं। बिडेन की जीत का दावा एसोसिएटेड प्रेस द्वारा किया गया है। बिडेन को 273 वोट मिले हैं। वहीं, डोनाल्ड ट्रम्प के पक्ष में 214 चुनावी वोट पड़े। विजेता का फैसला स्टेट पेन्सिलवेनिया में बिडेन की जीत के बाद किया जाता है।

डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन की व्हाइट हाउस की यात्रा अपनी छाप छोड़ चुकी है। साथ ही, भारतीय मूल की कमला हैरिस दुनिया के सबसे शक्तिशाली लोकतंत्र में उपराष्ट्रपति बनने जा रही हैं। इसे लेकर भारत में भी उत्साह है।

बिडेन ने ट्वीट कर जनता को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि आपने मुझे देश का नेतृत्व करने के लिए चुना है। हमारे आगे काम मुश्किल होगा, लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं सभी अमेरिकियों के लिए राष्ट्रपति बनूंगा, चाहे आपने मुझे वोट दिया हो या नहीं। आपने मेरे प्रति जो विश्वास व्यक्त किया है, मैं उस पर विश्वास करूंगा।

उपराष्ट्रपति बनने जा रही कमला हैरिस ने ट्वीट किया है कि यह जीत अमेरिका की आत्मा और इसके लिए लड़ने की हमारी इच्छा के बारे में है। हमारे पास आगे बहुत काम है। आएं शुरू करें