मंडी: 16 दिन बाद बीएसएल जलाशय ने उगला ठेकेदार का शव

  • 19 Nov 2020
  • Reporter: बीरबल शर्मा

सुंदरनगर के बीएसएल जलाशय में कूद कर अपनी जान देने वाले 72 वर्षीय ठेकेदार का शव 16 दिन के बाद मिल गया है। जानकारी के अनुसार वीरवार दोपहर जलाशय किनारे से जा रहे कुछ लोगों ने पानी में एक शव को बहते देख और इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर बीएसएल थाना पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को जलाशय से बाहर निकाल अपने कब्जे में ले लिया है। जिसकी शिनाख्त लाल सिंह निवासी हंटेडी डाकघर पुराना नगर के रुप में हुई है। 

बता दें कि मृतक ने कोरोना काला के दौरान आर्थिक संकट से परेशान होकर गत 3 नवंबर को जलाशय में कूद कर अपनी जान दे दी थी। अपनी मौत से पहले ठेकेदार ने छोड़े सुसाइड नोट में करीब आधा दर्जन लोगों के नाम लिख उन्हें अपनी मौत के लिए जिम्मेवार ठहराया था। सुसाइड नोट के आधार पर मृतक की बेटी की शिकायत पर पुलिस सुसाइड नोट में लिखे गये लोगों के खिलाफ अधीन धारा 306 भारतीय दंड सहिंता प्राथमिकी दर्ज की है। अब जबकि मृतक के शव को बरामद कर लिया गया है ऐसे में सुसाइड नोट के आधार पर जिन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, उनपर पुलिस पुछताछ और गिरफ्तारी की भी तलवार लटक गई है। 

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी गुरबचन सिंह ने बताया पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।