मंडी : पीओ सेल ने गलमा में दबोचा उद्घोषित आरोपी, 1 साल से था फरार

  • 27 Nov 2020
  • Reporter: बीरबल शर्मा

मंडी जिला पुलिस की पीओ सेल टीम ने सुंदरनगर थाना में आईपीसी की धारा 174(ए) के तहत दर्ज एक मामले में उदघोषित आरोपी जमील अख्तर को मंडी जिला के गलमा क्षेत्र से हिरासत में लिया गया है। इस मामले में आरोपी पहले भी अन्य मामलों में बतौर उदघोषित अपराधी होने के कारण वांछित चल रहा था और पीओ सेल के द्वारा इसकी धरपकड़ को लेकर बिछाए जाल में फंसने से गिरफ्तारी हो पाई है। 

जानकारी के अनुसार आरोपी जमील अख्तर पुत्र रहमत अली निवासी डुगराई तहसील सुंदरनगर जिला मंडी पर आईपीसी की धारा 174(ए) के तहत वर्ष 2014 में सुंदरनगर थाना के अंतर्गत मामला दर्ज हुआ था। वहीं, यह मामला अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कोर्ट नंबर-1 सुंदरनगर के न्यायालय में विचाराधीन था और आरोपी लगातार पेशियों से गैर हाजिर रहता था। इस पर वर्ष 2019 को न्यायालय ने आरोपी को उदघोषित अपराधी घोषित कर दिया था। 

पुलिस आरोपी की तलाश में उसके ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही थी, लेकिन इसका कोई पता नहीं चल रहा था। वहीं पीओ सेल टीम मंडी एचएचसी मोहिंदर सैनी व रवि कुमार और कांस्टेबल दिनेश चौधरी के द्वारा आरोपी का मंडी जिला के बल्ह उपमंडल के गांव गलमा में मौजूद होने की सूचना मिली। इस पर पीओ सेल टीम ने उसे धर दबोच लिया गया। पीओ सेल टीम ने आगामी कार्रवाई के लिए आरोपी जमील अख्तर को आगामी कार्रवाई के लिए सुंदरनगर थाना के हवाले कर दिया है। मामले की पुष्टि एएसपी मंडी आशीष शर्मा ने की है।