Samsung ने भारत में लॉन्च किया रोटेटिंग 4K QLED TV

  • 12 Nov 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने आज द सेरो (The Sero) के लॉन्च के साथ ही अपने लाइफस्टाइल टीवी रेंज का विस्तार किया है। द सरो कंपनी की पहली ऐसी ऑप्टिमाइज्ड टीवी है जिसे वर्टिकल और हॉरिजोंटल दोनों तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है। सैमसंग का कहना है कि टीवी की यह डिजाइन टीवी पर वेब सर्फिंग और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए परफेक्ट है। सैमसंग के द सेरो की बिक्री देशभर के रिलायंस डिजिटल स्टोर से एक्सक्लूसिव तौर पर होगी। इसकी कीमत 1 लाख 24 हजार 990 रुपये में रखी गई है।

सैमसंग का कहना है कि इस टीवी को ऐसे ग्राहकों की जरूरतों के लिहाज से बनाया गया है जिनकी पसंद ऐसे स्टाइलिश और खास गैजेट की है। द सेरो टीवी के साथ एक नेवी ब्लू स्टैंड दिया गया है जो टीवी को 360 डिग्री पर मूव सकता है। द सेरो टीवी को सोशल मीडिया कंटेंट, स्ट्रीमिंग सर्विसेज और गेमिंग के लिहाज से ऑप्टिमाइज किया गया है। टीवी के साथ स्क्रीन रिमोट कंट्रोल, वॉयस कमांड और स्मार्टथिंग्स एप का सपोर्ट है।

द सेरो के साथ 4.1ch 60W का फ्रंट फायरिंग स्पीकर मिलता है। इस इनोवेटिव डिजाइन के साथ द सेरो में सैमसंग की QLED टेक्नोलॉजी सहित ऐसे दमदार फीचर्स दिए गए हैं। यह टीवी में एक अरब से ज्यादा रंगों और शेड्स के साथ 100 फीसदी कलर वॉल्यूम डिलीवर करता है। द सेरो कंटेंट को 4K रिजॉल्यूशन में बदलने के लिए AI का इस्तेमाल भी करता है। द सेरो अन्य स्मार्ट फीचर जैसे एडैप्टिव पिक्चर, रिस्पॉन्सिव UI, टैप व्यू टेक्नोलॉजी, एक्टिव वॉयस एम्प्लिफायर (AVA) इत्यादि से भी लैस है जो आपके दृश्य अनुभव को आधुनिक बनाते हैं। द सेरो 10-साल की नो स्क्रीन बर्न-इन वारंटी, एक साल की वारंटी और पैनल पर एक साल की अतिरिक्त वारंटी के साथ आएगा।

इस टीवी की लॉन्चिंग पर सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजू पुल्लन ने कहा, 'द सेरो
के साथ हम सोशल मीडिया वाली पीढ़ी को अपने साथ जोड़ना चाहते हैं। उपभोक्ता सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करने, ताजा वायरल वीडियो देखने, अपने पसंदीदा OTT कार्यक्रमों को बारी-बारी से देखने (बिंज वॉचिंग) सहित पहले की तुलना में अलग-अलग तरह से अपने टीवी को इस्तेमाल करने लगे हैं, जिससे हम एक ज्यादा बड़े स्क्रीन पर ले जाकर उनके कंटेंट देखने के अनुभव को पुनर्परिभाषित करना चाहते थे