दुनिया के मशहूर रेसलर द अंडरटेकर ने रेसलिंग रिंग से लिया संन्यास

  • 24 Nov 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

दुनिया के मशहूर रेसलर द अंडरटेकर ने WWE से हमेशा के लिए संन्यास ले लिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने रविवार देर रात को दी। इसके बाद द अंडरटेकर को दुनिया भर की हस्तियों ने आखिरी विदाई दी। वह रविवार को आखिरी बार रिंग में उतरे। अंडरटेकर का असली नाम मार्क विलियम कालावे है। उन्होंने पूरे 30 तक रेसलिंग की दुनिया में अपना जलवा कायम रखा। अंडरटेकर ने पहली बार 22 नवंबर 1990 को रेसलिंग की दुनिया में सर्वाइवर सीरीज से ही अपना डेब्यू किया था। 30 साल बाद इसी तारीख को उन्होंने अपने शानदार करियर का अंत किया।

अपनी रिटायरमेंट के दिन अंडरटेकर ने अपने कैरेक्टर के अनुरूप भावभंगिमाओं और कॉस्ट्यूम के साथ अंतिम बार रिंग में कदम रखाबीते सप्ताह आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में अंडरटेकर ने कहा था कि उन्हें अपने करियर पर गर्व है और अपनी उपलब्धियों तथा लोगों से मिले अपार प्यार को देखते हुए उन्हें किसी और चीज की चाह नहीं55 वर्षीय इस दिग्गज खिलाड़ी ने अपना आखिरी मैच WWE के रेसलमीनिया में खेला था।

अप्रैल में खेले इस मैच में वह एजे स्टाइल्स से भिड़े थे, जहां डेडमैन के नाम से मशहूर इस दिग्गज ने जीत हासिल की थीअपने संन्यास की घोषणा करते हुए इस दिग्गज रेसलर ने कहा, ‘मैंने दुनिया भर में रेसलिंग की है। मैंने अपनी पीढ़ी लगभग सभी रेसलर्स के खिलाफ रेसलिंग की। जब मैं अपने करियर को पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मेरे पास काफी अनुभव दिखता है और मैंने काफी कुछ हासिल किया। मैंने यहां कुछ भी नहीं छोड़ा, चाहे यह किसी रेसलर के खिलाफ मैच हो या फिर कुछ और। मैं अपने करियर से संतुष्ट हूं