जिला परिषद शिमला के निर्वाचन क्षेत्रों का दोबारा किया जाना है परिसीमनः अमित कश्यप

  • 18 Feb 2020
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि जिला परिषद शिमला के निर्वाचन क्षेत्रों का दोबारा परिसीमन किया जाना है, जिसके लिए जिला परिषद की परिसीमन प्रस्तावित प्रारूप को पंचायती राज संस्थाओं में निरीक्षण हेतु 18 फरवरी को प्रदर्शित किया गया है। इसके साथ-साथ जिला परिषद की परिसीमन को जनसाधारण के समक्ष सूचियों को 19 फरवरी से लेकर 25 फरवरी, 2020 तक रखा जाना है और प्रस्तावित परिसीमन के प्रारूप पर आक्षेप प्राप्त किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि जिला परिषद की परिसीमन के प्रकाशन के संबंध में प्राप्त आक्षेपों की सुनवाई 26 फरवरी से लेकर 3 मार्च तक की जाएगी। जिला परिषद की परिसीमन के प्रकाशन के संबंध में प्राप्त आक्षेपों की सुनवाई के बाद परिसीमन का 4 मार्च, 2020 को प्रकाशन का अंतिम रूप जारी किया जाएगा। अंतिम प्रकाशन उपरांत इच्छुक व्यक्ति हिमाचल प्रदेश पंचायती राज नियम 1994 के नियम 10 के अंतर्गत मंडलायुक्त शिमला के समक्ष अपील दायर कर सकते हैं।

अमित कश्यप ने बताया कि समस्त खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि इस सूचना की प्रतियों को जिला की प्रत्येक ग्राम पंचायत के सूचना पट्टों और ग्राम पंचायतों के कम से कम दो अन्य सहज दृश्य स्थानों पर दो गवाहों की उपस्थिति के साथ आज ही चस्पान करवाना सुनिश्चित करें और सभी पंचायत सचिवों को निर्देश दे की इस सूचना के प्रचार के प्रमाण में अधिक से अधिक व्यक्तियों के हस्ताक्षर परिसीमन प्रपत्र पर प्राप्त करें।